बदल जाएगा फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम, कोहली को भी मिलेगा ये सम्मान

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 सितंबर):  दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान का नाम आज बदल कर अरुण जेटली के नाम पर रख दिया जाएगा। इसके आलावा कोटला के नए पवेलियन स्टैंड का नाम गुरुवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर रखने की तैयारी पूरी कर ली है। पवेलियन स्टैंड का नाम कोहली पर रखने का कार्यक्रम जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के भारोत्तोलन हाल में होगा। इसी कार्यक्रम में एक और बड़ा फैसला किया जाएगा।

दरअसल, देश की राजधानी दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत अरुण जेटली के नाम पर रखा जाएगा। गुरुवार से कोटला स्टेडियम अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा, जिसका ऐलान पहले ही किया जा चुका है। गुरुवार 12 सितंबर को इसका आधिकारिक ऐलान होना है। अरुण जेटली का पिछले दिनों बीमारी के चलते निधन हो गया था।

इस कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू और अरुण जेटली के परिवार के लोग भी हिस्सा लेने वाले हैं, जिसमें कोटला स्टेडियम का नाम बदले जाने का आधिकारिक ऐलान होगा। अरुण जेटली के नाम पर इस स्टेडियम का नाम रखे जाने के बाद इस स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय बांग्लादेश के खिलाफ होगा।