Blog single photo

आज संसद तक मार्च करेंगे हजारों किसान

देश की राजधानी दिल्ली में अलग-अलग राज्यों से जुटे किसान आज अपनी मांगों को लेकर संसद की तरफ कूच करने वाले हैं। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समिति के बैनर तले देश की राजधानी में अलग-अलग हिस्सों से जुटे ये किसान रामलीला मैदान में हुंकार

 न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (30 नवंबर): देश की राजधानी दिल्ली में अलग-अलग राज्यों से जुटे किसान आज अपनी मांगों को लेकर संसद की तरफ कूच करने वाले हैं। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समिति के बैनर तले देश की राजधानी में अलग-अलग हिस्सों से जुटे ये किसान रामलीला मैदान में हुंकार भरने के बाद आज संसद मार्ग की तरफ कूच करेंगें। अपनी मांगों को लेकर ये किसान पहले जंतर-मंतर पर जुटेंगे जिसके बाद ये वहां से संसद के लिए मार्च करेंगे। किसानों के आंदोलन को लेकर पुलिस भी पूरी तरह चौकस है।

किसान मुक्ति यात्रा के नाम के इस विशाल प्रदर्शन के लिए बुधवार शाम से ही देश के अलग-अलग हिस्सों से किसानों का दिल्ली में जुटना शुरू हो गया है। गुरुवार को रामलीला मैदान पहुंचने के बाद किसानों की रात भी यहीं बीती। आज संसद की तरफ इनके कूच को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। रामलीला मैदान, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, देशबंधु गुप्ता रोड, रानी झांसी रोड, मंदिर मार्ग, पंचकुइंयां रोड, बाराखम्बा रोड, कस्तूरबा गांधी मार्ग, जनपथ, अशोका रोड, फिरोजशाह रोड, बाबा खड़क सिंह मार्ग, जयसिंह रोड और कनॉट प्लेस के इनर और आउटर सर्किल में ट्रैफिक पर असर पड़ने की संभावना को देखते हुए इन मार्गों पर सोचसमझ कर निकलने की सलाह दी गई है। इसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। किसानों के मार्च को देखते हुए दिल्ली पुलिस की तरफ से कुछ रास्तों पर सोच-समझकर निकलने की सलाह दी गई है। 

गौरतलब है कि किसानों के इस आंदोलन को कई वर्गों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का समर्थन मिल रहा है। गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री और JDS नेता एचडी देवगौड़ा ने रामलीला मैदान में किसानों से मुलाकात की। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से इस मामले को व्यक्तिगत तौर पर देखने की अपील की।

Tags :

NEXT STORY
Top