IPL2019: बदल गया दिल्ली डेयरडेविल्स का नाम, अब इस नाम से जानी जाएगी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (4 दिसंबर): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दिल्ली डेयरडेविल्स फ्रेंचाइजी ने 2019 सीजन के पहले एक बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली डेयरडेविल्स का नाम बदलकर अब दिल्ली कैपिटल्स रख दिया गया है। वहीं, टीम के कोचिंग स्टाफ में भी दो नए चेहरों की एंट्री हुई है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ और प्रवीण आमरे को टीम के सहायक कोच के रूप में शामिल किया गया है। जबकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग दिल्ली टीम के मुख्य कोच पद पर कायम रहेंगे। टीम के कप्तान युवा भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर होंगे जिन्हें पिछली बार बीच टूर्नामेंट के दौरान गौतम गंभीर के पीछे हटने के बाद जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

गौरतलब है कि गौतम गंभीर ने पिछले आईपीएल सीजन में अचानक कप्तानी छोड़ने का फैसला ले लिया था और बाद में वो किसी भी मैच में खेलते भी नजर नहीं आए। इसके बाद आनन-फानन में युवा क्रिकेटर श्रेयस अय्यर को कप्तानी सौंप दी गई थी। वहीं, दिल्ली फेंचाइजी के लिए किस्मत कुछ बदल सके इसलिए अब टीम का नाम भी बदल दिया गया है। दिल्ली की टीम आईपीएल के पहले सीजन (2008) से लगातार इसी नाम के साथ टूर्नामेंट से जुड़ी हुई थी।

पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ और प्रवीण आमरे के रूप में टीम के कोचिंग स्टाफ में दो नए नाम शामिल हुए हैं जो मुख्य कोच रिकी पोंटिंग की सहायता करेंगे।