IPL-9: डी कॉक ने आतिशी शतक जमाकर दिल्ली को दिलाई दूसरी जीत

नई दिल्ली(18 अप्रैल): क्विंटन डी कॉक  (108) के बेहतरीन शतक की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 11वें मैच में मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट से हरा दिया।

यह दिल्ली की तीन मैचों में दूसरी जीत है, जबकि बेंगलोर को दो मैचों में पहली हार मिली है। डी कॉक के शतक और करुण नायर (नाबाद 54) के तेज अर्धशतक की मदद से दिल्ली ने 19.1 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। डी कॉक ने 51 गेंदों में 15 चौके और तीन छक्के लगाए। यह 2010 के बाद तथा नौ मैच हारने के बाद बेंगलोर पर दिल्ली की पहली जीत है।

करुण ने 42 गेंदों का सामना कर छह चौके और एक छक्का जड़ा। दिल्ली ने डी काक के अलावा श्रेयस अय्यर (0) और संजू सैमसन (9) को सस्ते में गंवा दिया था। बेंगलोर की ओर से वॉटसन ने सबसे अधिक दो विकेट लिए। इससे पहले,कप्तान विराट कोहली (79) और अब्राहम डिविलियर्स (55) की तूफानी अर्धशतकीय पारियों की मदद से बेंगलोर टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट पर 191 रन जोड़े।

कोहली ने 48 गेंदों का सामना कर सात चौके और तीन छक्के लगाए जबकि डिविलियर्स ने 33 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्का लगाया। इन दोनों ने शून्य के कुल योग पर क्रिस गेल (0) का विकेट गिरने के बाद दूसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़े।

डिविलियर्स कार्लोस ब्राथवेट की गेंद पर मोहम्मद समी द्वारा कैच किए गए। कोहली हालांकि इसके बाद भी नहीं रुके और शेन वॉटसन (33) के साथ तीसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े। वॉटसन ने 170 के कुल योग पर आउट होने से पहले 19 गेंदों पर तीन छक्के और दो चौके लगाए। सरफराज खान एक रन पर रन आउट हुए। कोहली का विकेट 177 रन के कुल योग पर गिरा, जबकि केदार जाधव और डेविड वीज ने क्रमश: नाबाद 9 और पांच रन बनाए। दिल्ली की ओर से समी ने दो सफलता हासिल की। कप्तान जहीर खान को गेल के रूप में एक सफलता मिली जबकि ब्राथवेट ने डिविलियर्स को आउट किया।