दिल्ली डेयरडेविल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 51 से हराया

नई दिल्ली ( 15 अप्रैल ): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 15वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 51 से हरा दिया। दिल्ली डेयरडेविल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को जीत के लिए 189 रन का टारगेट दिया था। 


दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली की ओर से सैम बिलिंग्स (55) ने अपने आईपीएल करियर की दूसरी हाफ सेंचुरी लगाई। वहीं पारी के अंत में कोरी एंडरसन ने 39 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके दम पर दिल्ली ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 188 रनों का स्कोर हासिल कर लिया। जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 9 विकेट पर 137 रन ही बना पाई। यह तीन मैचों में दिल्ली की दूसरी जीत है।

दिल्ली ने शानदार गेंदबाजी की और किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजों को कभी साझेदारी बनाने का मौका नहीं दिया। पंजाब की ओर से सिर्फ अक्षर पटेल ही कुछ संघर्ष करते नजर आए। उन्होंने 29 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेली। 15वां ओवर खत्म होने तक मैच किंग्स इलेवन को जीतने के लिए 17 रन प्रति ओवर की दरकार थी और उसके हाथ में सिर्फ चार विकेट थे।

189 रनों का लक्ष्य हमेशा किंग्स इलेवन की पहुंच से दूर रहा। दिल्ली के लिए क्रिस मॉरिस ने तीन विकेट लिए और वहीं शाहबाज नदीम और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट लिए। वहीं अमित मिश्रा और कॉरी एंडरसन ने एक-एक हासिल किया।

इससे पहले, दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए संजू सैमसन और सैम बिलिंग्स ने तेज शुरुआत की। सैमसन 19 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद दिल्ली के रन बनाने की गति पर थोड़ी ब्रेक लगी। दिल्ली का स्कोर 10 ओवर बाद दो विकेट पर 83 रन बना लिए थे। इसके बाद दिल्ली ने 10वें से 15वें ओवर के बीच सिर्फ 37 रन जोड़े। इस बीच उन्होंने श्रेयस अय्यर और सैम बिलिंग्स के विकेट खोए। इसके बाद क्रिस मॉरिस (16 गेंदों में 8 रन) और कोरी एंडरसन ने तेजी से रन बटोरने शुरू किए। दिल्ली ने आखिरी 8 गेंदों पर 31 रन जोड़े।

पंजाब की ओर से वरुण आरोन ने दो विकेट लिए। वहीं केसी करियप्पा, अक्षर पटेल, संदीप शर्मा, मोहित शर्मा ने एक-एक विकेट लिया।