राजनाथ सिंह से मिले एलजी अनिल बैजल, आप के 9 विधायकों से होगी पूछताछ


नई दिल्ली ( 24 फरवरी ): दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के मामले में उप राज्यपाल अनिल बैजल ने गृह मंत्री राजनाथ से मुलाकात कर शनिवार को रिपोर्ट सौंप दी है। बातया जा रहा है कि इस मामले में आप के 9 विधायकों से दिल्ली पुलिस पुछताछ करेगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप- मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से भी घटना को लेकर जानकारी जुटाई जाएगी, क्योंकि यह बैठक उनकी अध्यक्षता में ही हो रही थी। 

गौरतलब है कि अंशु प्रकाश के साथ आम आदमी पार्टी के विधायकों द्वारा कथित तौर पर बदसलूकी और मारपीट करने के मामले में देश की राजधानी में नौकरशाहों ने सरकारी बैठकों का बहिष्कार कर दिया है। 

इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर की तलाशी ली ​थी और अंशु प्रकाश के साथ आम आदमी पार्टी के दो विधायकों द्वारा मारपीट करने के संबंध में सीसीटीवी फुटेज खंगाला था। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने गत मंगलवार को आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आवास पर इमरजेंसी मीटिंग बुलाई थी, जहां उनके सामने ही आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जरवाल ने अंशु प्रकाश के साथ मारपीट की। 

अंशु प्रकाश के इस आरोप के बाद दिल्ली के नौकरशाहों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके सरकार के अन्य मंत्रियों के साथ तब तक सहयोग करने से मना कर दिया था, जब तक वो इस मामले में माफी नहीं मांगते। पिछले दो दिनों से दिल्ली सरकार के कर्मचारी अपने अपने कार्यालयों के बाहर विरोध दर्ज कराने के लिए पांच पांच मिनट का मौन रख रहे हैं।