पुलिस को "ठुल्ला" कहने के 10 महीने बाद केजरीवाल को कोर्ट का समन

नई दिल्ली (7 मई): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास दिल्ली की एक अदालत ने समन भेजा है। यह समन 10 महीने पुराने मामले के संबंध में है, जब केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस पर कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी की थी। जिसके खिलाफ एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने उनके खिलाफ पिछले साल जुलाई में शिकायत दर्ज कराई थी। 

रिपोर्ट के मुताबिक, इसी शिकायत का संज्ञान लेते हुए अब दिल्ली कोर्ट ने केजरीवाल को 14 जुलाई को हाज़िर होने के लिए कहा है। केजरीवाल ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान पुलिसवालों को संबोधित करते हुए "ठुल्ला" शब्द का प्रयोग किया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी काफी निंदा हुई थी। इस टिप्पणी के बाद पुलिसकर्मियों द्वारा दिल्ली के दो अलग अलग पुलिस थानों में दो शिकायतें दर्ज की गई थीं। साथ ही एक मानहानि का केस भी दर्ज हुआ था।

इस टिप्पणी पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने माफी मांगते हुए कहा था है कि उनका आशय फोर्स के 'ईमानदार कर्मियों' की तरफ नहीं था। केजरीवाल ने कहा था कि उन्होंने उन पुलिसकर्मियों के लिए यह शब्द कहा है। जो पैसों के लिए गरीब लोगों को परेशान करते हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि ऐसे कर्मचारियों के लिए खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है।