मुख्य सचिव बदसलूकी मामला: विधायक प्रकाश जरवाल गिरफ्तार

नई दिल्ली (21 फरवरी): दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से बदसलूकी मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने देर रात आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्य सचिव ने आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जरवाल और अमानतुल्लाह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

देवली से विधायक जारवाल को पुलिस उनके आंबेडकर नगर आवास से गिरफ्तार कर सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन ले गई, जहां उनसे पूछताछ जारी है। प्रकाश जरवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्ला खान के ओखला आवास पर मंगलवार देर रात भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया।

आप के काउंसलर पी चौहान ने जरवाल की गिरफ्तारी के बाद पुलिस की मंशा पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, 'वह (जरवाल) दोपहर में पुलिस स्टेशन गए थे और सारी जानकारी दी थी। रात में उन्हें इस तरह हिरासत में लेने की क्या जरूरत थी? हमने भी मुख्य सचिव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई। हम सरेंडर करने को तैयार थे, वे इंतजार कर सकते थे।'

आपको बता दें कि अंशु प्रकाश की लिखित शिकायत के मुताबिक, रात 12 बजे मीटिंग में आने के लिए उनपर दबाव डाला गया था, वहां उनको अपशब्द बोले गए और मारपीट भी की गई। अंशु ने आप विधायक अमानतुल्ला खान पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कमरे में मौजूद किसी भी शख्स ने उनको बचाने की कोशिश नहीं की।