ऋषभ पंत की तूफानी बल्लेबाजी से दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 37 रन से हराया

Image source google

न्यूज 24 ब्यूरो नई दिल्ली,  (24 मार्च) : आईपीएल 2019 यानी सीजन 12 में दूसरा मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स ने मुम्बई इंडियंस को करारी शिकस्त देते हुए 37 रन से मुकाबला जीत लिया। 


मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर से पहले बैटिंग को कहा। दिल्ली की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और पृथ्वी शॉ सिर्फ 7 रन पर आउट हो गए। इसके बाद शिखर धवन और अय्यर ने हालात संभालने की कोशिश की लेकिन फिर अय्यर आउट हुए। 


कॉलिन इंग्राम और शिखर ने अच्छा स्कोर खड़ा किया लेकिन वास्तविक आनंद ऋषभ पंत ने दिया। उन्होंने मात्रा 27 गेंद पर 78 रन बनाए। इसमें 7 चौके और 7 ही छक्के शामिल थे। खास बात ये है कि पंत ने बुमराह की गेंदों पर भी 3 छक्के लगाए। 


दिल्ली ने 213/6 का स्कोर बनाया। जवाबी पारी खेलने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही। रोहित 14 और सूर्यकुमार यादव सिर्फ 2 रन पर आउट हो गए। क्विंटन डिकॉक बेहतर खेल रहे थे लेकिन वो भी 16 गेंद पर 27 रन बनाकर आउट हो गए। 


युवराज ने जरूर अपनी नई टीम के लिए 53 रन बनाए। क्रुणाल पांड्या ने भी तेज 32 रन बनाए लेकिन टॉप ऑर्डर की नाकामी आखिर में परेशानी साबित हुई। दिल्ली के लिए कगिसो रबाडा ने 4 ओवर में किफायती बॉलिंग ही नहीं की बल्कि 2 विकेट भी लिए। वहीं रिषभपंत को मैन ऑफ द मैच चुना गया। पंत ने 27 गैंदों का सामना कर 78 रन बनाए थे।