IPL: धवन-अय्यर की पारी की बदौलत दिल्ली ने पंजाब को 5 विकेट से हराया

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 अप्रैल): आईपीएल के 12वें सीजन में शनिवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हरा दिया है। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए मुकाबले में श्रेयस अय्यर (58) और शिखर धवन (56) की शानदार बल्लेबाजी की मदद से टीम ने शानदार जीत हासिल की।

दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। जिसके बाद पंजाब ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 163 रन बनाए।

पंजाब की शुरुआत असरदार नहीं रही और दूसरे ओवर में ही के एल राहुल 12 रन बनाकर आउट हो गए। संदीप लामिछाने की गेंद पर ऋषभ पंत ने उनकी गिलियां उड़ा दीं। इसके बाद कैगिसो रबाडा ने पारी के 5वे ओवर में मयंक अग्रवाल को चलता किया।

इसके बाद डेविड मिलर भी दहाई अंक तक नहीं पहुंच सके और 8वें ओवर में अक्षर पटेल ने उन्हें पृथ्वी शॉ के हाथों कैच कराया। इस प्रकार पंजाब का तीसरा विकेट भी गिर गया। इस बीच क्रिस गेल अपनी धुन में नजर आ रहे थे। उन्होंने 25 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किए। अंतिम ओवर में कप्तान आर अश्विन 14 गेंदों पर 16 रन बनाकर रबाडा के शिकार हुए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरूआत ठीक-ठाक रही। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स को चौथे ओवर में पहला झटका लगा। मनदीप सिंह ने पृथ्वी शॉ को रन आउट कर पवेलियन भेजा। इसके बाद धवन ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर अच्छी पार्टनरशिप की और 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। धवन ने 41 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से यह धमाकेदार पारी खेली। उन्हें हार्डस विल्जोन ने आर अश्विन के हाथों कैच कराया। 

आखिर में टीम को 2-3 झटके जरूर लगे लेकिन आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर कप्तान अय्यर ने शानदार चौका लगाकर जीत हासिल की।