दिल्ली में दिनदहाड़े महिला जज की अपहरण की कोशिश, आरोपी कैब चालक गिरफ्तार

नई दिल्ली (28 नवंबर): दिल्ली में दिनदहाड़े अपहरण की कोशिश की सनसनीखेज वारदात सामने आयी है। यहां के सोमवार को एक महिला जज ने आरोप लगाया कि कोर्ट आते समय कैब ड्राइवर ने उन्हें अगवा करने की कोशिश की। पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने खुद मामले में हस्तक्षेप किया और महिला जजों की सुरक्षा को लेकर चिंता सरकार के सामने रखी। 

यह घटना उस वक्त हुई, जब सुबह 10 बजे महिला जज ने सेंट्रल दिल्ली स्थित अपने घर से कड़कड़डूमा कोर्ट जाने के लिए कैब ली। महिला जज की शिकायत के मुताबिक कैब ड्राइवर मयूर विहार की तरफ टर्न लेने के बजाय कार को उत्तर प्रदेश की ओर ले जाने लगा। डर के मारे महिला जज राजेश नाम के ड्राइवर पर चिल्लाई। इसके बाद उन्होंने पुलिस को खबर कर ड्राइवर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, साथ ही एक सहयोगी को मामले की जानकारी दी। 

खुद को फंसता देख ड्राइवर ने यू-टर्न लिया और गाड़ी दिल्ली की ओर मोड़ ली। जज के फोन के जरिए पुलिस ने कार की लोकेशन का पता लगाया, जो गाजीपुर टोल प्लाजा के पास थी। इसके बाद ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर किडनैपिंग का मामला दर्ज किया गया है। हालांकि उसका कहना है कि उसने बाएं हाथ पर एक टर्न मिस कर दिया था, इसलिए वह सीधा चलता रहा, लेकिन उसे लेफ्ट टर्न नहीं मिला। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।