दिल्ली में मेट्रो के आगे कूदकर एक शख्स ने दी जान

नई दिल्ली (20 मार्च): राजधानी दिल्ली में एक शख्स ने मेट्रो ट्रेन के आगे छलंगा लगाकर खुदकुशी कर ली है। बताया जा रहा है कि आज सुबह आजादपुर मेट्रो स्टेशन पर एक शख्स ने ट्रेन के आगे छलांग लगा दी। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। फिलहाल सुरक्षाकर्मी मृतक की पहचान में जुटी हुई है। इस घटना के बाद ये मेट्रो रूट काफी देर तक बाधित रही। इसके चलते लोगों को अपने दफ्तरों में पहुंचने में देरी भी हुई।


आपको बता दें कि राजधानी की लाइफ लाइन मानी जाने वाली मेट्रो ट्रेन के सामने पिछले साल 88 लोगों ने खुदकुशी की कोशिश की थी। इसमें से 12 लोगों की मौत हुई थी। CISF के मुताबिक साल 2016 में 88 लोगों ने मेट्रो ट्रेन के सामने छलांग लगाकर जान देने की कोशिश की। हालांकि 11 लोगों को प्रयास करने के दौरान ही CISF के जवानों ने पकड़ लिया, जबकि स्टेशन पर मौजूद लोगों ने 20 लोगों की जान बचाई। वहीं 45 लोगों को जख्मी हालत में अस्पताल में दाखिल कराया गया। 


अधिकारियों के अनुसार खुदकुशी की ज्यादातर घटनाएं एलीवेटेड और भूतल वाले मेट्रो स्टेशनों पर हुई। भूमिगत मेट्रो स्टेशनों पर खुदकुशी के कम ही मामले सामने आए हैं। मेट्रो में प्रतिदिन 26 लाख यात्री सफर करते हैं।