आप विधायक ने CM केजरीवाल को लिखी चिट्ठी, लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली(5 सितंबर): दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता संदीप कुमार को दिल्ली पुलिस द्वारा बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद AAP के एक अन्य विधायक ने पार्टी में 'व्यभिचार' को लेकर चिंता जताई है। 

- बिजवासन क्षेत्र से पार्टी के विधायक देवेंद्र सहरावत ने इस विषय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है। सहरावत ने लिखा है कि उन्होंने पंजाब और दिल्ली में AAP के वरिष्ठ नेताओं द्वारा महिलाओं के शोषण किए जाने की बात सुनी है। हालांकि उन्होंने यह भी लिखा है कि इन मामलों की पुष्टि के लिए उनके पास कोई सबूत नहीं है।

- सहरावत ने CM को लिखे पत्र में लिखा है, 'मैंने पंजाब में चुनावी टिकट के बदले या फिर टिकट दिलाए जाने के वादे पर महिलाओं का शोषण किए जाने की परेशान करने वाली खबरें देखी हैं। मैं चंडीगढ़ में लोगों से मिल रहा हूं। दिल्ली के विधायकों को पंजाब में पार्टी के वरिष्ठ सदस्यों द्वारा की जाने वाली इन हरकतों के बारे में कोई जानकारी नहीं है।' 

- उन्होंने आगे लिखा है, 'एक अन्य वरिष्ठ पार्टी सदस्य दिल्ली में भी ऐसा ही कर रहे हैं। लड़कियों के साथ उनकी तस्वीरें नियमित तौर पर आती रहती हैं। स्थिति शर्मनाक होती जा रही है। आशुतोष द्वारा दिए गए तर्क स्वीकृत मापदंडों के मुताबिक नहीं हैं।' मालूम हो कि आशुतोष ने एक लेख में संदीप कुमार के मामले को 2 वयस्कों की आपसी सहमति बताया था। 

-AAP ने सहरावत के इस पत्र को गुस्से में लिखा गया बताते हुए खारिज कर दिया है। पार्टी ने कहा है कि वह इस पत्र पर कोई प्रतिक्रिया नहीं करेगी। दिल्ली में AAP के संयोजक दिलीप पाण्डेय ने कहा, 'सहरावत के पास अपने दावों की पुष्टि के लिए कोई सबूत नहीं है। एक विधायक के तौर पर वह जानते हैं कि पार्टी के अंदर किस मंच पर अपनी चिंताओं को सामने रखा जा सकता है।' उधर सहरावत ने एक सरकारी प्रवक्ता को भेजे गए एक अन्य पत्र में लिखा है कि पार्टी के अंदर के इस 'व्यभिचार' के कारण वह काफी दुखी हैं। उन्होंने लिखा है, 'महत्वपूर्ण पद संभालने वाले मंत्री व्यभिचार के गंभीर आरोपों में घिरे हैं। मेरे मतदाता मुझसे सवाल कर रहे हैं।'