दिल्ली में दर्दनाक हादसा, टॉयलेट टैंक में गिरने से बच्चे की मौत

नई दिल्ली(28 जनवरी): दिल्ली में एक दिल दहला देनेवाला हादसा हुआ है। कापसहेड़ा में एमसीडी के स्कूल में प्रबंधन की लापरवाही से एक पांच साल के बच्चे की टॉयलेट के टैंक में गिरने से मौत हो गई है। हादसा तब हुआ जब अंकित नाम का मासूम खेलते खेलते गहरे टैंक में जा गिरा। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात की है।

5 साल के अंकित कुमार की हिफाजत के लिए हर दिन इसके पिता खुद इसे स्कूल छोड़ने आया करते थे। सेहत दुरूस्त रहे इसलिए मां इसके पंसद की चीजें इसके बैग में रखती थी। वाटर बॉटल में साफ पानी भर कर देती थी लेकिन अंकित जिस स्कूल में अपनी जिंदगी संवारने आता था वहीं स्कूल की एक छोटी सी लापरवाही ने उसकी जान ले ली। 

स्कूल के कैंपस बनी टॉयलेट की टंकी का ढक्कन किसी ने खुला छोड़ दिया था। अंकित खेलता हुआ वहां पहुंचा और खुले ढक्कन से टंकी में जा गिरा । अंकित जैसे ही टैंक में गिरा उसे बचाने के लिए ये बहादुर लड़का टैंक में कूद गया। लेकिन टैंक की गहराई ज्यादा होने से उसे नहीं बचाया जा सका। उसे जैसे तैसे बाहर तो निकाला गया लेकिन तबतक दम घुंटने से उसकी मौत हो चुकी थी।

जानकारी के मुताबिक टैंक की सफाई पिछले कई दिनों से नहीं हुई थी। इलाके के विधायक ने स्कूल की ऐसी ही कई खामियों को लेकर स्कूल के प्रशासन को चेतावनी भी दी थी, लेकिन लापरवी ही हद ऐसी कि स्कूल वालों ने विधायक की बातों को सिरे से नजरअंदाज कर दिया। अंकित की मौत के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने भी स्कूल की ऐसी लापरवाही देखकर हैरान हो गई। बिना देर किए पहले टैंक में ताला जड़ा और फिर पूरे इलाके को सील कर दिया।