सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दिल्ली समेत 6 राज्य हाई अलर्ट पर

नई दिल्ली(1 अक्टूबर): जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकी हमले के जवाब में भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दिल्ली समेत 6 राज्यों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। 

- गृह मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जिन राज्यों में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया गया है, उनमें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा राजस्थान, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र और गुजरात शामिल है। 

- गृह मंत्रालय ने सामरिक प्रतिष्ठानों, औद्योगिक परिसरों, भीड़भाड़ वाले स्थानों, हवाई अड्डों, ऐतिहासिक स्मारकों और देश भर में सरकारी इमारतों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश जारी किए हैं।

- एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार खुफिया सूत्रों के मुताबिक इस बात की प्रबल संभावना है कि पीओके में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बदले में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा प्रेरित किए जा रहे आतंकी राजधानी पर हमला कर सकते हैं।

- गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को सुरक्षा की समीक्षा की। मीटिंग में देश में फिदायीन हमले और आतंकियों के समुद्री और सरहद के रास्ते आने को लेकर चर्चा हुई। होम मिनिस्ट्री की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन कुछ दिनों में बड़ा “बदला” (Revenge) लेने की कोशिश कर सकते हैं।