VIDEO: बाढ़ में बही कार, ऐसे जान जोखिम में डाल हुआ रेस्क्यू

देहरादून (4 सितंबर): उत्तराखंड में बारिश की आफत रोज नई नई मुसीबतें पैदा कर रही हैं। नदियों के बाद अब नाले भी उफान पर हैं जो लोगों के लिए यमरजा बन चुके हैं। देहरादून में एक ऐसा ही दहलाने वाले वाला मामला सामने आया है। यहां पर कार में बैठे एक लड़का-लड़की ने जैसे ही नाले के सड़क को पार करने की कोशिश की तेज बहाव उनके लिए आफत बन गया।

इनकी कार नाले में काफी दूर तक बहती चली गई। ये दोनों चिल्लाने लगे जिसके बाद वहां मौजूद लोग बचाव के लिए आगे आए। पहले लकड़ी की बनी एक बांस की सीढी की मदद से एक शख्स ने कार तक पहुंचने के लिए रास्ता बनाया और एक लकड़ी के लठ्ठे के सहारे लड़की को बाहर निकालने की कोशिश की। लग रहा था कि लड़की अब बाहर निकल आएगी, लेकिन तभी एक और हादसा हो गया और लठ्ठा टूट गया, जिसके बाद लड़की और उसे बचा रहा शख्स दोनों नाले में बहने लगे।

इसके बाद लड़की को बचाने के लिए लोगों ने रस्सी डाली और लड़की को रस्सी के सहारे ऊपर खींचा गया। आपको बता दें कि मौत के इस नाले पर पुलिया बनाने के लिए प्रशासन से कई बार मांग की गई है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है जिसके कारण बारिश के मौसम में इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं।

वीडियो: