मरना चाहता है यह मरीज, फिर भी हो रहा इलाज

 

नई दिल्ली (22 अगस्त): देहरादून के अस्पताल में एक हैरअंगेज मरीज एडमिट है। उस मरीज को बिस्तर से बांध दिया गया है। उसके हाथ को रस्सी के सहारे बांध दिया गया हैं। शनिवार की शाम से एक शख्स बिस्तर पर है। जिसने मौत को गले लगाने के लिए पहले तो अपनी गर्दन काटने की कोशिश  की। जब इस कोशिश को नाकाम कर दिया गया तो ये शख्स इलाज के दौरान ही भागने की कोशिश में अपना पैर भी तुड़वा लिया। ये बार-बार आत्महत्या करने की कोशिश में लगा है और अस्पताल प्रबंधन इसे जिंदगी देने पर तुली है।

ये इलाज नहीं करवाना चाहता है, खून से लथपथ होने के बावजूद ये अस्पताल से भागना चाहता है। पिछले 24 घंटे में इस मरीज ने चार बार भागने की कोशिश की है। लेकिन बार-बार अस्पताल के डॉक्टरों और नर्सों ने इसे पकड़ कर इलाज के लिए बिस्तर पर रख दिया, क्योंकि इसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

इस अजीबो गरीब मरीज को 108 की सहायता से लाया गया था। डॉक्टरों की पूछ ताछ में गंभीर रूप से घायल युवक ने बताया कि उसने आत्महत्या के इरादे से अपनी गर्दन काटने का प्रयास किया था। जिसके बाद उसे तड़पता देख 108 की मदद से अस्पताल में लाया गया। बताया ये भी जा रहा है कि ये मानसिक रोगी है। फिलहाल घायल युवक कौन है कहां से आया है इसकी पहचान नहीं हो पाई है।