Blog single photo

पाकिस्तान को राजनाथ सिंह की चेतावनी, बुरी नजर से देखने पर मिलेगा मुंहतोड़ जवाब

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि 26/11 मुंबई टेरर अटैक जैसा आतंकी हमला कभी दोबारा नहीं हो इसके लिये भारतीय नौसेना पूरी सजग और चौकस है। रक्षा मंत्री ने कहा है कि,"मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि नौसेना के हाथों में देश की समुद्री सीमा पूरी तरह सुरक्षित है।

मनीष कुमार, न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 अक्टूबर):  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि 26/11 मुंबई टेरर अटैक जैसा आतंकी हमला कभी दोबारा नहीं हो इसके लिये भारतीय नौसेना पूरी सजग और चौकस है। रक्षा मंत्री ने कहा है कि,"मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि नौसेना के हाथों में देश की समुद्री सीमा पूरी तरह सुरक्षित है।  

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद के परमाणु बम के इस्तेमाल करने की धमकी वाले बयान का भी जवाब दिया। रक्षा मंत्री ने कहा कि, “ भारत की नीति कभी आक्रमण की नहीं रही। भारत ने कभी किसी देश पर आक्रमण नहीं किया है। लेकिन हमारी सेना के पास पूरी ताकत और क्षमता है कि हमपर जो बुरी नजर से देखेगा, उसको मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। ”

 

राजधानी दिल्ली के सेना भवन में 3 दिनों तक चलने वाले नौसेना कमांडरों के कॉफ्रेंस में शिरकत करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मीडिया से मुखातिब होते हुये ये बातें कही। 22 अक्टूबर से लेकर 24 अक्टूबर तक नौसेना कमांडरों की तीन दिनों तक कॉंफ्रेंस चलेगी। 

पहले दिन नौसेना के कमांडरों की बैठक को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संबोधित किया। प्रत्येक वर्ष दो बार नेवी कामांडरों का कॉंफ्रेंस आयोजित किया जाता है। नेवी कमांडर कॉफ्रेंस में नौसेना के अधिकारी बड़े नीतिगत मसलों पर गहन विचार विमर्श करते हैं। नेवी कमांडर कॉफ्रेंस को नौसेना प्रमुख करमबीर सिंह संबोधित करने के साथ अपने प्रमुख कमांडरों के अलावा ऑपरेशनल, लॉजिस्टिक्स के साथ ट्रेनिंग और एचआर जैसे मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे। और पिछली बैठक में जो निर्णय लिये गये उसकी समीक्षा करेंगे।

कमांडर कॉंफ्रेंस में समुंद्री सीमा को और चौकस कैसे किया जाये इस बात पर तो चर्चा होगी ही साथ ही नेवी की मारक क्षमता को और मजबूत कैसे जाये इसकी भी रणनीति तैयार की जायेगी।   

Tags :

NEXT STORY
Top