रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर ने दी पाक को यह धमकी...

नई दिल्‍ली (16 जनवरी): रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पाकिस्तान के साथ छद्म युद्ध की चर्चा करते हुए कहा कि हमारे सहने की क्षमता खत्म हो गयी है तथा अब हम कुछ न कुछ जरूर करेंगे, लेकिन परिणाम में एक वर्ष का समय लगेगा।

प्रधानमंत्री के निर्देश पर बजट पर चर्चा के लिए राजस्थान आये पर्रिकर ने पठानकोट आतंकवादी हमले पर चर्चा करते हुए कहा कि हम सतर्क है तथा जरूर ऐसा करेंगे जिससे इस तरह का दर्द अब हमें नहीं झेलना पडे़। पाक द्वारा सैन्य ठिकानों की जासूसी और हमलों के प्रयास के बारे में उन्होंने कहा कि जल्दी ही सैन्य ठिकानों की सिक्यूरिटी ऑडिट करायी जायेगी तथा कमियों को दूर कर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किया जायेगा। पहले बेस कमांडर स्तर पर सुरक्षा ऑडिट होगी तथा इसके बाद फरवरी में विशेष दल से जांच करायी जायेगी।

रक्षा मंत्री ने कहा कि पक्षियों से जासूसी कराने का पुराना इतिहास रहा है तथा अब ड्रोन से भी यह काम होता है लेकिन इसकी रोक थाम के बारे में सेना पूरी तरह से सतर्क है। आतंकवादी संगठन आईएसआई द्वारा सैन्यकर्मियों को जासूसी या तस्करी में लिप्त कराने के प्रयास के बारे में उन्होंने कहा कि सैन्य अधिकारियों को इसकी निगरानी के लिए कहा गया है।