'मोदी ने विदेशी अखबार को बताया कि ऐसे बढेंगें भारत में राेजगार'

नई दिल्ली (26 मई): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत शस्त्र  निर्माता के ऱूप में एक विशेष पहचान बना सकता है। इससे भारत में विदेशी निवेश बढ़ेगा और युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे। सरकार के दो साल पूरा होने की पूर्व संध्या पर वॉस स्ट्रीट जरनल से कही। मोदी ने कहा कि हमारे रक्षा निर्यात के अच्छे अवसर हैं और हम उनका लाभ लेना चाहेंगे। इस समय दुनिया का 14 फीसदी रक्षा आयात सिर्फ भारत करता है।

उन्होंने कहा कि चीन और पाकिस्तान अपने शस्त्रागार का लगातार आधुनिकीकरण कर रहे हैं, इसलिए भारत को भी अपने शस्त्रागार को आधुनिक युग में ले जाने की जरूरत है। पड़ौसियों के साथ संबंधों पर पूछे गये सवाल पर मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने गठन से पूर्व ही अपने मंसूबे जाहिर कर दिये थे। हम अपने सभी पड़ोसियों के शांति और सौहार्द्र पूर्ण संबंध चाहते हैं, लेकिन आतंकवाद पर किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

भारत अमेरिकी संबंधों पर उन्होंने कहा कि अमेरिकी कॉंग्रेस का निमंत्रण निश्चित रूप से गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि बराक ओबामा के साथ उनके संबंध बहुत सरल हैं। हम लोग आपस में कुछ भी बात कह सकते और कर सकते हैं।