Blog single photo

'पठानकोट और उरी जैसे हमले की साजिश कर रहे हैं ISI और पाकिस्तानी आतंकी'

लेकिन दीवाली से पहले एक बार फिर नया अलर्ट आया है। इस बार कहा गया है कि पाकिस्तान से 8-10 आतंकियों का एक बड़ा गिरोह भारतीय सीमा में घुस चुका है। ये गिरोह एक साथ या फिर अलग-अलग गुटों में बंट कर आर्मी और एयरफोर्स स्टेशन पर हमला कर सकते हैं। इन सूचनाओं के बाद इंडियन एयरफोर्स ने पठानकोट एयरबेस समेत पंजाब और जम्मू के एयरबेसों को ऑरेंज अलर्ट पर रखा है।'

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 अक्टूबर): त्योहारों के सीजन में पाकिस्तानी आतंकी और आईएसआई भारत में कोई बड़ा हमला करके रंग में भंग डालने की साजिश रच रहे हैं। उनकी इस साजिश को नाकाम करने के लिए भारतीय सुरक्षाबलों ने भी पूरी कमरकस ली है। पिछले दिनों एक खुफिया एलर्ट के बाद पंजाब और जम्मू-कश्मीर राज्य के सभी डिफेंस बेसेस को हाई अलर्ट पर रखा गया था, लेकिन समय के साथ अलर्ट का दर्जा घटा दिया गया था, लेकिन दीवाली से पहले  एक बार फिर नया अलर्ट आया है। 

इस बार कहा गया है कि पाकिस्तान से 8-10 आतंकियों का एक बड़ा गिरोह भारतीय सीमा में घुस चुका है। ये गिरोह एक साथ या फिर अलग-अलग गुटों में बंट कर आर्मी और एयरफोर्स स्टेशन पर हमला कर सकते हैं। इन सूचनाओं के बाद इंडियन एयरफोर्स ने पठानकोट एयरबेस समेत पंजाब और जम्मू के एयरबेसों को ऑरेंज अलर्ट पर रखा है।'

मिली जानकारी के मुताबिक नया अलर्ट  बुधवार सुबह जारी किया गया । नए इनपुट के बाद डिफेंस बेसों की सुरक्षा के लिए सभी तरह के ऐहतियात बरते जा रहे हैं।' उन्होंने बताया कि पहले भी डिफेंस बेस हाई अलर्ट पर थे लेकिन कुछ दिन बाद अलर्ट लेवल को घटा दिया गया था। ऐसी खुफिया रिपोर्ट्स हैं कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 के प्रावधानों को 5 अगस्त को खत्म किए जाने के बाद पाक प्रायोजित आतंकवादी बड़े रक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बना सकते हैं।

पिछले महीने के आखिर में खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी दी थी जैश-ए-मोहम्मद के 8 से 10 आतंकवादी किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। इनपुट्स इस तरफ इशारा कर रहे हैं कि आतंकी समूह जम्मू और कश्मीर व आस-पास के एयर फोर्स बेसों पर आत्मघाती हमला करने की कोशिश कर सकते हैं।

Images Courtesy:Google

Tags :

NEXT STORY
Top