प्रधानमंत्री मोदी ने डराया...

नई दिल्ली (23 जुलाई): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कालाधन रखने वालों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि आपको चैन की नींद सोना हैं तो 30 सितंबर तक अपनी अघोषित संपत्ति की घोषणा करें।

मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने भी जूलरी तथा रियल एस्टेट में अपना काला धन इन्वेस्ट किया है, वे अगर चैन से सोना चाहते हैं तो तय तिथि तक ब्लैक मनी की जानकारी सरकार को दें। उन्होंने कहा कि हर आभूषण कारोबारी अपने ग्राहकों को इस योजना का लाभ उठाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। चैन से सोने से बड़ा जीवन का सुख क्या है, सरकार से क्यों डरें? जिनके पास अघोषित आय है उसे 30 सितंबर से पहले घोषित कर दें, क्योंकि उसकी सरकार उसके बाद किसी की नींद हराम नहीं करना चाहती है।'

पीएम ने दी चेतावनी: - मोदी ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि जो लोग इस अवसर का लाभ नहीं उठाएंगे वे 30 सितंबर के बाद चैन से नहीं सो पाएंगे। - सरकार ने अघोषित संपत्ति के बारे में जानकारी देकर कार्रवाई से बचने के लिए एक खास योजना शुरू की है। - सरकार की इस योजना के तहत घरेलू अघोषित आय का खुलासा किया जा सकता है और टैक्स के साथ जुर्माना भरकर सरकारी कार्रवाई से बचा जा सकता है। - इस योजना के तहत 45 प्रतिशत जुर्माना लगाए जाने का प्रावधान है।

आपको बता दें कि आयकर विभाग बिना पैन (PAN) के किए गए 90 लाख बड़े लेन-देन के बारे में पता लगा चुका है। आयकर विभाग इस तरह के अधिक मूल्य वाले लेनदेन की जांच पड़ताल को आगे बढ़ाते हुए शुरू में ऐसे सात लाख लोगों को पत्र भेजेगा और उनसे पूरा ब्यौरा मांगेगा।