म्यांमार: मिला लापता सैन्य विमान का मलबा, 116 लोगों की मौत की आशंका

नई दिल्ली ( 7 जून ): 116 यात्रियों को ले जा रहे म्यांमार के सैनिक विमान का मलबा समुद्र में मिला है। मीडिया रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी गई हैं।

म्यांमार में लापता हुए सैन्य विमान का मलबा अंडमान सागर में मिला है। एक स्थानीय अधिकारी ने यह जानकारी दी है। नेवी के जहाज और प्लेन सुबह से ही लापता विमान की तलाश में जुटे हुए थे। बताया जा रहा है कि विमान में सवार 100 से ज्यादा लोगो में एक दर्जन से ज्यादा बच्चे भी शामिल थे। म्येइक शहर के पर्यटन अधिकारी नैंग लिन जॉ ने बताया, 'हमें विमान के टुकड़े दवेई शहर से 218 किलोमीटर दूर समुद्र में मिले हैं और समुद्र में तलाशी का काम अब भी जारी है।'

दरअसल, 116 यात्रियों को ले जा रहा म्यांमार का एक सैनिक विमान म्यांमार के दक्षिणी शहर मेरगुई और यंगून के बीच बुधवार दोपहर को लापता हो गया था। बताया जा रहा है कि दक्षिणी शहर म्येयिक और यांगून के बीच यह विमान लापता हुआ था। सेना प्रमुख के कार्यालय और हवाई अड्डे के सूत्रों ने यह जानकारी दी थी।

कमांडर इन चीफ के कार्यालय ने एक बयान में कहा था, 'दावेई के करीब 20 मील दूर पश्चिम में पहुंचने पर संवाद दिन में एक बजकर 35 मिनट (वैश्विक समयानुसार सात बजकर पांच मिनट) पर अचानक टूट गया।'

इसके बाद तलाशी और बचाव अभियान शुरू किया गया था। हवाई अड्डे के एक सूत्र ने बताया कि विमान में सेना के 100 जवान और उनके परिवार के अलावा 11 क्रू मेंबर सवार थे।