'मौत को' भी अपने इशारों पर नचाता है 12 साल का ये बालक

नई दिल्ली (3 मार्च): ढाई मीटर लम्बा कोबरा रास्ते में दूर से भी दिखाई दे जाये तो जान सूख जाती है। कोबरा का ज़हर इतना घातक होता है कि अगर वो हाथी को भी डंस ले तो उसकी भी मौत पक्की है। मगर 12 साल एक बालक वेस्टर्न बाली के ट्रेकिंग रोड पर उसके साथ खेलता है।

वो किंग कोबरा जैसे सांपों को अपने इशारों पर नचाता है। ये बच्चा ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड का रहने वाला है और उसका नाम मिलर है।

मौत का दूसरा नाम किंग कोबरा के साथ खिलबाड़ करते हुए उसकी कुछ फोटो आजकल सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं। किंग कोबरा के साथ खेलते हुए मिलर की वीडियो और फोटो बनाना भी काफी खतरनाक था।

 

इन फोटो और वीडियोज़ को जैसे ही वेब मीडिया पर पोस्ट किया गया वैसे ही शेयर और लाइक करने वालों की झड़ी लग गयी।  अपनी वीडियो और फोटोज़ पर मिलर ने कहा कि यह कारनामा ऐसा है जिसे वह काफी समय पहले करना चाहता था।

मिलर, वाइल्डलाइफ में काफी दिलचस्पी रखता है। उसने बताया कि वो बाली के जंगलों में वह खतरनाक जानवरों को तलाश रहा था। बाली में मिलर के साथ रेस्क्यू टीम भी चल रही थी। मिलर ने कहा कि कई घंटे के सर्च के बाद उसे किंग कोबरा मिला। इस कोबरा की लंबाई करीब 2 मीटर थी। पहले तो देख कर लगा कि इस पर नियंत्रण करना मुश्किल होगा। मैंने चुनौती स्वीकारी और कुछ ही देर में उस पर काबू कर लिया।