धोनी के संन्यास पर बोले ये दिग्गज- क्रिकेट को अलविदा कहेंगे तो खलेगी MS की कमी

नई दिल्ली (21 जून): टीम इंडिया के वनडे और टी-20 कप्तान धोनी की कप्तानी को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने उनका सपोर्ट किया है। उन्होंने कहा कि कोहली के पास सभी प्रारूपों में धौनी की जगह लेने के लिए काफी समय है। महेंद्र सिंह धोनी अपने चमकदार करियर को अलविदा कहेंगे तो सबको उनकी काफी कमी खलेगी।  

जोंस ने कहा, 'हम अपने महान खिलाड़ियों को बाहर करने में काफी तेजी दिखाते हैं। धौनी ने जो भारतीय क्रिकेट के लिए किया है, उसे खुद ही अपने संन्यास का समय चुनने दीजिए। मुझे नहीं लगता कि विराट को इस समय प्रत्येक प्रारूप में कप्तानी की जल्दबाजी है। समय आएगा। मेरा भरोसा कीजिए, जब धौनी संन्यास लेगा तो आपको (भारतीयों को) उसकी बहुत ज्यादा कमी खलेगी।'

आईपीएल में मिली विफलता और लंबे अर्से से कोई वनडे न जीत पाने के कारण (जिम्बाब्वे सीरीज के अलावा) धोनी की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं। बता दें कि इससे पहले क्रिकेट जगत के कई दिग्गज कोहली को धोनी की जगह कप्तानी सौंपने की वकालत कर चुके हैं। भारतीय टीम के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी उन नामों में शामिल हैं।

बता दें कि जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली जीत धोनी की 20 महीनों में वनडे सीरीज में पहली जीत है। इससे पहले भारतीय टीम ने घरेलू मैदान पर 2014 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की थी।