IPL10: दिल्ली डेयरडेविल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

नई दिल्ली ( 2 मई ): आईपीएल के सीजन 10 के 40वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने ऑलराउंडर परफॉरमेंस की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद जैसी मज़बूत टीम को 5 विकेट से हराया। हैदराबाद ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करते हुए तीन विकेट खोकर 185 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।


कोरी एंडरसन 24 गेंदों में 41 रन बनाकर नाबाद लौटे। जबकि क्रिस मॉरिस 7 गेंदों  में 15 रन बनाकर अविजित रहे। दोनों ने 19 गेंदों में 41 रन की पार्टनरशिप कर दिल्ली की जीत में कोई बाधा नहीं आने दी। दिल्ली अब अंक तालिका में 9 मैचों में तीन जीत के साथ छठे स्थान पर आ गई है। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद तीसरे स्थान पर बरकरार है। 11 मैचों में हैदराबाद की यह चौथी हार रही। दिल्ली के मो. शमी मैन ऑफ द मैच रहे।


युवराज सिंह (70, 41 गेंदों पर) की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयडेविल्स को 186 रनों का लक्ष्य दिया। युवराज और एम. हेनरिक्स ने बड़े संभलकर खेलते हुए स्कोर को 185/3 तक पहुंचाया। दिल्ली की ओर से मो. शमी ने 4 ओवर में 36 रन देकर दो विकेट लिए। जबकि अमित मिश्रा को एक सफलता मिली। दिल्ली की ओर से संजू सैमसन और कप्तान करुण नायर ने पारी का आगाज किया।

स्लॉग ओवर्स में युवराज और हेनरिक्स (नाबाद 25 रन) ने जरूर तेजी दिखाई। दोनों ने 8.2 ओवर में 93 रनों की नाबाद पार्टनरशिप की। युवराज ने टी-20 में अपनी 25वीं फिफ्टी पूरी की। इससे पहले केन विलियम्सन (24 रन) को मो. शमी ने पैवेलियन की राह दिखाई। 92 के स्कोर पर सनराइजर्स का तीसरा विकेट गिरा। युवराज सिंह ने धीमी शुरुआत की और उन्होंने 15 गेंदें खेलने के बाद पहला चौका लगाया।

फिरोज शाह कोटला पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने टॉस जीता। उसने गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली ने एंजेलो मैथ्यूज और जयंत यादव को मौका दिया। जहीर खान इस मैच में भी नहीं खेले। आईपीएल-10 के 40वें मैच में हैदराबाद और दिल्ली आमने-सामने रहे।