महिला कांस्टेबल के साथ यौन उत्पीड़न मामले में कमिश्नर को महिला आयोग का नोटिस

नई दिल्ली (15 सितंबर): दिल्ली महिला आयोग ने 24 महिला कांस्टेबल के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न को लेकर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा को नोटिस भेज दिया। इधर, दिल्ली महिला आयोग में कथित अवैध तरीके से 85 आम आदमी पार्टी कार्यकताओं व पार्टी नेताओं के रिश्तेदारों को अस्थायी तौर पर नौकरी पर रखने के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) जांच करेगी।

एसीबी ने इस मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को बुधवार को नोटिस जारी किया है।

इससे पहले, देश की राजधानी दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा के लाख दांवे करने वाली दिल्ली पुलिस की 24 महिला पुलिसकर्मियों ने अपने एक इंस्पेक्टर के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए। इन महिला पुलिसकर्मियों ने पत्र लिखकर दिल्ली पुलिस कमीश्नर और दूसरे विभागों में उसकी शिकायत की।

दरअसल पूर्व दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह ने एक आरटीआई का हवाला देते हुए स्वाति मालीवाल पर मनमानी नियुक्तियों और मोटी तनख्वाह देने का आरोप लगाते हुए एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी। तो वहीं एसीबी के नोटिस के बारे में पूछने पर स्वाति मालीवाल ने कहा कि अभी उन्हें एसीबी का कोई नोटिस नहीं मिला है।

इधर एसीबी स्वाति मालीवाल पर शिकंजा कसने की तैयारी में थी तो उधर स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को ही नोटिस भेज दिया। मालीवाल के भेजे नोटिस में महिला कांस्टेबल के साथ यौन उत्पीड़न के मामले का जिक्र किया गया है। महिला कांस्टेबल ने दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। नोटिस में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि महिला कांस्टेबल ने इस मामले की शिकायत दिल्ली महिला आयोग के पास की है।