मांकड़िंग के बाद अश्विन से खौफ में बल्लेबाज़,शिखर धवन ने किया कुछ ऐसा

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 अप्रैल): आईपीएल-12 में आर. अश्विन द्वारा जोस बटलर के खिलाफ की गई मांकड़िंग के बाद बल्लेबाजों में उनके नाम का खौफ बैठ गया है। यही कारण है कि अश्विन की गेंदबाजी के दौरान कोई भी नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़ा बल्लेबाज क्रीज छोड़कर रन लेने के लिए गेंद के फेंके जाने से पहले बाहर नहीं निकलता। 

कल खेले गए दिल्ली-पंजाब के मैच में दिल्ली की टीम बल्लेबाजी कर रही थी। 12वें ओवर की तीसरी गेंद के लिए आर अश्विन तैयार थे। सामने थे श्रेयस अय्यर जो शॉट खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार थे। अश्विन गेंद करने आए और रनअप लेकर क्रीज तक पहुंचे और अचानक रुक गए तभी नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े शिखर धवन अश्विन की तरफ देखकर तेजी से क्रीज में और अंदर आ गए। इसके बाद उन्होंने बैठकर पैर की मूवमेंट दिखाई।तीसरी गेंद के लिए एक बार फिर अश्विन रनअप लेकर आए और अय्यर को गेंद डाली। लेकिन जैसे ही उन्होंने गेंद डिलिवर की, नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े धवन ने उन्हें चिढ़ाने के लिए एक रोचक हरकत की। स्क्रीन पर जब यह वाकया लोगों ने रिप्ले में देखा तो हंसी रोक नहीं पाए। 

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच 25 मार्च को खेले गए आईपीएल के मैच में हैरान कर देने वाला वाकया देखने को मिला था। पंजाब के कप्तान और गेंदबाज अश्विन ने बिना गेंद फेंके ही नॉन स्ट्राइकिंग छोर पर खड़े जोस बटलर को रन आउट कर मांकड़िंग विवाद को हवा दे दी। उन्होंने आउट करने से पहले बटलर को चेतावनी भी नहीं दी थी।  इसके बाद दिग्गज खिलाड़ियों समेत क्रिकेट कानूनों का संरक्षक माने जाने वाले मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने अश्विन की इस हरकत को खेल भावना के खिलाफ बताया था।