हांगकांग में शहीदों के लिए उमड़ा प्रेम, हुई नोटों की बरसात

नई दिल्ली ( 21 अक्टूबर ) : उरी हमले के बाद शहीदों को लेकर पूरा देश गमगीन है और पाकिस्तान को लेकर देश में गुस्सा है। उरी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद के लिए पूरा देश आगे आ रहा है। तो वहीं विदेशों में रहने वाले भारतीय भी इसमें पीछे नहीं हैं। शहीदों के लिए मंगलवार को हांगकांग में गुजराती कलाकारों द्वारा भजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में हजारों भारतीय शामिल हुए। इस दौरान जमकर नोटों की बारिश हुई। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दो घंटों में ही कलाकारों पर 60 लाख रुपये से अधिक की बारिश हो गई थी। 

यह कार्यक्रम शहीदों के परिवार के लिए रखा गया था। कार्यक्रम में करोड़ों रुपये एकत्रित होने का अनुमान है। पूरे रुपये शहीदों के परिजनों को घर जाकर दिए जाएंगे। कार्यक्रम हांगकांग की मेरियट होटल में आयोजित किया गया था और इसका आयोजन करने के लिए गुजरात से काफी लोग हांगकांग पहुंचे थे। 

कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के आने-जाने के लिए बसों की व्यवस्था की गई थी। इसकी तैयारी पिछले एक हफ्ते से चल रही थी। कार्यक्रम का आयोजन हांगकांग की कठियाववाडी मित्र मंडल (केएमएम) द्वारा किया गया था। आमतौर पर ‘डायरा’ (भजन कार्यक्रम) में धार्मिक गीत गाए जाते हैं, लेकिन इस बार देशभक्ति के गीत गाए गए और इन गीतों पर हांगकांग में रहने वाले भारतीय झूम उठे और दिल खोलकर शहीदों के लिए पैसे जमा किए। गुजरात के हास्य कलाकार घनश्याम लाखाणी, गुणवंत चूडासमा, गायिका उर्वशी रादडिया और जयमंत दवे ने गीत गाए।