कश्मीर में लगातार दूसरे दिन आतंकियों से मुठभेड़ जारी, 7 आतंकी ढ़ेर

Day After Encounter, Firing Starts Again In Jammu And Kashmir's Poonch: 10 Points

नई दिल्ली (12 सितंबर): जम्मू कश्मीर के पूंछ में आतंकियों से मुठभेड़ जारी है। पिछले 24 घंटे से आतंकी रुक रुककर गोलियां चला रहे हैं। ये आतंकी पुंछ के मिनी सेक्रेटेरियट में घुसे हुए हैं जहां आतंकी अलग अलग गुट में बंट कर छिपे हुए हैं। इससे पहले दो मकानों में छिपे कुल तीन आतंकियों को मार गिराया गया था। पुंछ के मिनी सचिवालय बिल्डिंग में छिपे आतंकी सुरक्षाबलों पर गोलियां चला रहे हैं। बिल्डिंग को चारों ओर से घेर लिया गया है।

LOC से तीन जगहों पर आतंकियों ने घुसपैठ की, लेकिन इससे पहले कि वो अपनी साज़िश में कामयाब होते, इंडियन आर्मी ने इन आतंकियों को घेर कर उनका घला घोंट दिया। उन्हें मौत की घाट उतार दिया और संदेश दिया कि अब पाकिस्तान की कोई भी साज़िश घाटी में कामयाब नहीं होगी।   पुंछ, नौगाम, गुरेज़ और तंगरधार में आंतकियों के साथ मुठभेड़ हुई। जहां देश के जवानों ने पाकिस्तान से आए इन आतंकियों को घेर घेर कर मारा। LOC पर तीन इलाकों भारत में घुसपैठ के बाद सुबह साढ़े सात बजे पाकिस्तानी आतंकियों ने पुछ में पुलिस पर हमला कर दिया। जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ के दौरान एक पुलिस कांस्टेबल संदीप कुमार शहीद हो गए हैं। जबकि एक सब इंस्पेक्टर और एक नागरिक घायल हो गए। हमले को देखते हुए सेना ने उस इलाके से लोगों को हटा दिया है।

पाकिस्तान से आए आतंकियों ने पुंछ के मुख्य बाज़ार के मिनी सचिवालय पर अटैक करने कोशिश की। लेकिन पुलिस ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। जिसके बाद आतंकी सचिवालय के पास एक अंडर कंस्ट्रक्शन इमारत में छुप गए और वहीं से पुलिस और सेना पर फायरिंग करने लगे। सेना और आतंकियों के बीच काफी देर तक मुठभेड़ हुई। इसमें सेना ने एक आतंकी को मार गिराया।

हंदवाड़ा में भी आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई। जहां जवानों ने चार पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया। ये आतंकी खतरनाक हथियारों से लैस थे। सेना ने इन आतंकियों के पास से चार AK-47 सहित भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार बारामद किए। हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ कई घंटे तक सेना की मुठभेड़ हुई।

हंदवाड़ा के अलावा सेना ने तंगधार और गुरेज़ इलाके में भी सेना ने आतंकियों को LOC के पास ही रोक रखा है। यहां भी आतंकियों के साथ कई घंटे तक मुठभेड़ हुई। पिछले कई दिनों से पाकिस्तान के आतंकी लागातार घुसपैठ की फिराक में है। जानकारों का कहना है कि पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इसीलिए कभी सीज़फायर का उल्लंघन करता है तो कभी आतंकियों की घुसपैठ कराता है।

राजनीति से जुड़े लोगों का कहना है कि अब वक्त आ गया है कि पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जाए। घाटी में बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद पाकिस्तान लगातार घाटी का माहौल बिगाड़ने में लगा हुआ है। एक तरफ जहां स्थानीय युवाओं को भड़का रहा है वहीं दूसरी तरफ भारतीय सैनिकों को निशाना बनाने और हालात खराब करने के लिए बॉर्डर से आतंकियों की घुसपैठ करा रहा है। लेकिन हर बार उसे मुंह तोड़ जवाब मिलता है। फिर भी वो बाज़ नहीं आता है।