दाऊद इब्राहिम का भतीजा सोहेल अमेरिका में गिरफ्तार!

नई दिल्ली(20 फरवरी): अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भतीजा सोहेल (36) को अमेरिका में नार्को टेरेरिज्म, विदेशी आतंकी संगठनों को मटीरियर सपोर्ट देने व गैरकानूनी रूप से मिसाइल लॉन्च सिस्टम मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक सोहेल कोलंबिया के आतंकी संगठन रेवोल्यूशनरी आर्म्ड फोर्स ऑफ कोलंबिया को हथियार मुहैया कराता था।

सोहेल और दो पाकिस्तानी नागरिकों को दिसंबर 2015 में अमेरिकी ड्रग इन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन ने गिरफ्तार किया था। उन्हें स्पेन से प्रत्यर्पण के बाद अमेरिका भेजा गया था। दाऊद व उसके सहयोगियों ने अपने सभी कनेक्शन का इस्तेमाल करके इस खबर को दबाने की कोशिश की, ताकि दाऊद की अंतरराष्ट्रीय छवि खराब होने से बचाई जा सके। सोहेल उर्फ अली दानिश दाऊद के छोटे भाई नूरा का बड़ा बेटा है ।

दाऊद ने सोहेल को छुड़ाने के लिए शीर्ष वकीलों को लगाया है। बताया जा रहा है कि यदि सोहेल को मामले में दोषी ठहराया जाता है, तो उसे कम से कम 25 साल जेल की सजा और अधिकतम आजीवन कारावास हो सकता है। वकील टॉम कैनिफ सोहेल की ओर से मैनहट्टन फेडरल कोर्ट में उसका केस लड़ रहे हैं। अदालत में सोहेल के खिलाफ आरोप है कि उसने कोलंबिया के आतंकी संगठन को सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल मुहैया कराई।

इसके साथ ही पाकिस्तान से अमेरिका में ड्रग्स लेकर आया, जिसमें मुख्य रूप से हेरोइन शामिल थी। दाऊद की गैंग के एक पुराने साथी ने बताया कि सोहेल की गिरफ्तारी से दाऊद नाखुश है, क्योंकि उसने बिना दाऊद या किसी दूसरे बड़े गुर्गे को बताए बिना यह डील की थी। सोहेल का पकड़ा जाना दाऊद के लिए शर्मिंदगी का कारण बन गया है।