इकबाल कासकर का बड़ा खुलासा, इस देश में है डॉन दाऊद इब्राहिम

 

नई दिल्ली ( 22 सितंबर ): माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में उसके भाई इकबाल कासकर ने बड़ा खुलासा किया है। कासकर ने पुलिस और खुफिया एजेंसियों की पूछताछ में कहा कि दाऊद पाकिस्तान में रह रहा है।

कासकर को ठाणे पुलिस ने जबरन वसूली के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद से उससे पूछताछ जारी है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'क्राइम ब्रांच और आईबी अधिकारियों ने दो दिनों तक इकबाल कासकर से पूछताछ की और उसने दाऊद ठिकानों और उससे संबंधित कई जानकारी दी।'

अधिकारी के मुताबिक, कासकर ने कहा कि दाऊद पाकिस्तान में ही रह रहा है। हालांकि इकबाल कासकर ने दावा किया कि ठाणे में चल रहे जबरन वसूली के धंधे में दाऊद की कोई भूमिका नहीं है। दाऊद से संपर्क होने के बारे में इकबाल ने बताया कि बड़े भाई अनीस अहमद ने उसे कई बार इंटरनेशनल नंबरों से संपर्क किया है। कासकर ने पूछताछ में कहा, 'दाऊद ने बीते तीन सालों में कभी भी भारत में अपने करीबियों या रिश्तेदारों से संपर्क नहीं किया है। उसे डर है कि कहीं उसका फोन टैप न हो जाए।'

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कासकर के खुलासे से मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे में दाऊद गैंग के खिलाफ चल रहे केस की जांच में मदद मिलेगी। पुलिस के अनुसार दाऊद का अफ्रिका, साऊद अमेरिका में ड्रग्स का कारोबार है।

दाऊद 12 मार्च, 1993 के मुंबई आतंकवादी हमले की साजिश रचने का मास्टरमांइड है। इस हमले में 257 लोगों की मौत हो गई थी व सैकड़ों लोग घायल हो गए थे।

मुंबई के बंदरगाह से 1970 के दशक में एक छोटे तस्कर के तौर पर शुरुआत के बाद वह अंडरवर्ल्ड में तेजी से उभरा और वह मौजूदा समय में दुनिया के सबसे वांछित आतंकवादियों में से एक है। उसके पाकिस्तान में छुपे होने की बात कही जाती है।

आपको बता दें कि दाऊद के भाई इकबाल कासकर को उसकी बहन हसीना पार्कर के घर से सोमवार देर रात ठाणे फिरौती-रोधी प्रकोष्ठ (एईसी) की एक टीम ने पकड़ा और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के मुताबिक, इकबाल कासकर ने एक बिल्डर से चार फ्लैट और 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। जांच के दौरान कुछ अन्य बिल्डरों और राजनेताओं के नाम भी सामने आए हैं।