आतंकी दाऊद की 3 संपत्तियों की आज होगी नीलामी

मुंबई (14 नवंबर) : मोस्ट वांटेड आतंकी और भगोड़ा माफिया दाऊद इब्राहिम की संपत्ति की नीलाम होने वाली है। दक्षिण मुंबई के चर्चगेट इलाके में स्थित इंडियन मर्चेंट चैंबर में आज ये नीलामी होगी। इसमें रौनक अफरोज होटल, डाम्बरवाला बिल्डिंग, शबनम गेस्ट हाउस इमारत शामिल हैं।

आपको बता दें कि पहले भी इनकी निलामी की तारीख निकाली गई थी। लेकिन पिछली बार इसे कोई खरीद नहीं सका। खबरों के अनुसार एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने नीलामी के लिए आवेदन दिया है। नीलामी सुबह 10 बजे से शुरू होगी। यह 12 बजे तक चलेगी। दाऊद को दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में कई संपत्तियों का मालिक माना जाता है। उधर स्वामी चक्रपाणि ने कहा है कि वे दाऊद की इमारत खरीदकर वहां सार्वजनिक शौचालय बनाएंगे। 

दाऊद इब्राहिम की जब्त की गई 10 में से 3 प्रॉपर्टीज की आज होने वाली नीलामी में रौनक अफरोज होटल खास है। पिछली बार जर्नलिस्ट एस बालाकृष्णन ने इसके लिए चार करोड़ 28 लाख रुपए की सबसे बड़ी बोली लगाई थी, लेकिन वे रकम चुका नहीं सके। वहीं नीलाम की जाने वाली अन्य दो प्रॉपर्टीज में डामरवाला बिल्डिंग के 6 कमरे और याकूब स्ट्रीट स्थित शबनम गेस्ट हाउस भी शामिल हैं। जिन तीन प्रॉपर्टीज की नीलामी होनी है उनमें से दो मुंबई में और एक औरंगाबाद में है।