दाऊद के बाद डी-कंपनी की कमान संभालेगा उसका ये खूंखार लेफ्टिनेंट!

नई दिल्ली (26 अप्रैल) :  1993 मुंबई बम ब्लास्ट में वांछित और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गंभीर रूप से बीमार होने की रिपोर्ट आने के बाद ये चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं कि दाऊद के बाद डी-कपंनी की कमान कौन संभालेगा।

मुंबई के पूर्व एसीपी शमशेर ख़ान पठान का कहना है कि अगर 'इंडियाज़ मोस्ट वांटेड टेरेरिस्ट' दाऊद इब्राहिम की गैंगरीन की वजह से मौत के करीब होने की ख़बर सही है तो उसका सबसे विश्वासपात्र छोटा शकील डी कंपनी की कमान संभाल सकता है।    

पठान के मुताबिक छोटा शकील बहुत आक्रामक है, उसके दाऊद की जगह लेने की पूरी संभावना है। हालांकि पूर्व एसीपी ने दाऊद की सेहत पर आ रही ख़बरो को लेकर आशंका भी जताई।

सीएनएन-न्यूज़ 18 की रिपोर्ट के मुताबिक दाऊद गैंगरीन से पीड़ित है और उसका कराची के अस्पताल में इलाज चल रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि दाऊद की दोनों टांगों को शीघ्र ही काटने की नौबत आ सकती है। दाऊद की जिस तरह की हालत है उसमें उसके बचने की संभावना कम है।  

हालांकि टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में छोटा शकील के हवाले से दाऊद के गंभीर रूप से बीमार होने की ख़बर का खंडन किया गया है। छोटा शकील के मुताबिक दाऊद पूरी तरह फिट है।

पूर्व एसीपी पठान ने कहा, मैं नहीं समझता कि पाकिस्तानी अधिकारी इतने मूर्ख होंगे जो दाऊद की मदद की बात खुले तौर पर स्वीकार कर लें। अगर ये सच है तो भारत सरकार को शीघ्रता दिखानी होगी। क्योंकि वो (पाकिस्तान) हमेशा यही कहता रहा है कि दाऊद उनके यहां नहीं है।

दाऊद 1993 मुंबई ब्लास्ट का मास्टरमाइंड है। उसने टाइगर मेमन के साथ इन धमाकों को अंजाम देने की साजिश रची थी। टाइगर मेमन के भाई और इस मामले में दोषी याकूब मेमन को फांसी पर लटकाया जा चुका है।