पाकिस्तान में यहां रह रहा है दाऊद, ऐसा है बंगला

नई दिल्ली(13 मई): अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में रह रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान स्थित कराची के क्लिफ्टन इलाके के बंगले में ही रह रहा है।

दाऊद के पाकिस्तान में 5 बंगलों हैं। जिस बंगले में दाऊद रहता है उसकी सुरक्षा बेहद कड़ी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दाऊद कराची के क्लिफ्टन के डी-13, ब्लॉक-4 में रहता है। बताया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम का बंगला ऐबटाबाद स्थित ओसामा बिन-लादेन के बंगले की तरह दिखता है।

पाकिस्तान कई सालों से दाऊद इब्राहिम के अपना यहां होने से इनकार करता रहा है। हालांकि, भारत कई बार उसे दाऊद के इस पते के बारे में बता चुका है। वहीं दाऊद के पाकिस्तान में होने संबंधी टीवी रिपोर्ट्स पर सरकार ने गुरुवार को कहा कि वह मुंबई में साल 1993 में हुए धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद को सौंपने की मांग जारी रखेगी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने मीडिया से कहा, 'इन न्यूज़ रिपोर्ट्स से हमारे पास मौजूद साक्ष्य और पुख्ता होते हैं। हम पाकिस्तान के सामने इस मुद्दे को उठाते रहेंगे और उम्मीद करते हैं कि वह इस अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी को हमें सौंपेगा।'