मैदान पर भावुक होते हुए डेविड वॉर्नर ने फिल ह्यूज को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली (28 नंवबर): 3 साल पहले क्रिकेट क मैदान पर एक ऐसा हादसा हुआ जिसकी शायद किसी को उम्मीद नही थी। साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया में चल रही शेफील्ड शील्ड के मैच के दौरान सीन एबोट की एक बाउंसर गेंद फिल ह्यूज की गर्दन पर लगी, जिसके कारण वह मैदान पर तुरंत गिर गए और फिल को हॉस्पिटल ले जाया गया जहाँ बाद में उनकी मृत्यु हो गई थी। उस मैच के दौरान डेविड वॉर्नर विपक्षी टीम की तरफ से खेल रहे थे। इस घटना के बाद उनकी पूरा विश्व क्रिकेट सदमे में आ गया था।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चल रही एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के स्वर्गीय ख़िलाड़ी फिल ह्यूज को बल्लेबाजी करते समय श्रद्धांजलि दी। वॉर्नर ने अपने 63 रनों के निजी स्कोर पर ह्यूज को श्रद्धांजलि दी । फिल ह्यूज के लिए मुकाबले के दौरान डेविड वॉर्नर ने अपने हाथ पर काला रिबन भी बंधा, जिसपर PH लिखा हुआ था।

David Warner with a tribute to his mate Phillip Hughes after reaching 63 not out this morning: https://t.co/NJTSv0eQsc #Ashes pic.twitter.com/aJy8hn1X8U

— cricket.com.au (@CricketAus) November 27, 2017

डेविड वॉर्नर ने 63 रनों पर पहुँचने के साथ फिल ह्यूज को इसलिए याद किया क्योंकि जब फिल ह्यूज 3 साल पहले क्रिकेट फील्ड पर 63 रनों पर नाबाद खेल रहे थे, तो उनकी गर्दन पर एक बाउंसर गेंद लगने से दुःखद घटना हुई, जिसके कारण उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद विश्व क्रिकेट में शोक देखने को मिला। वॉर्नर ने अपने निजी स्कोर 63 पर आने के बाद फिल ह्यूज के प्रति अपने भाव प्रकट किये, जिसके लिए मैदान पर बैठे सभी दर्शकों ने उनका अभिनन्दन किया।