ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सीख रहा है मैदान पर बदतमीजी करने के नए-नए तरीके...

वैभव भोला, नई दिल्ली (4 जनवरी): अगले महीने से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है और भारत आने से एक महीना पहले ही ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी स्लेजिंग करने के नए-नए तरीके सीखने में लग गए हैं। इसका जिसका सबसे बड़ा सबूत एक वीडियो है, जिसमें आप देख सकते हैं कि डेविड वॉर्नर एक ट्रेनर की मदद से मैदान पर जश्न मनाने, या यूं कहें कि भारतीय खिलाड़ियों को चिढ़ाने का नया प्लान सीख रहे हैं।

हम आपको बता दें कि जब पिछली बार भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने गई थी तो डेविड वॉर्नर ने ही सबसे ज्यादा बदतमीजी की थी। कईं मौकों पर डेविड वॉर्नर भारतीय खिलाड़ियों के साथ उलझते हुए नजर आए थे। सबसे पहले वॉर्नर ने तेज गेंदबाज वरुण आरोन की ओर कुछ इस अंदाज में इशारा किया था। जिसके बाद टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन से भी वॉर्नर की तू-तू मैं-मैं हुई थी और फिर वनडे सीरीज में वॉर्नर रोहित शर्मा से जा भिड़े थे।

इससे पहले शायद ही आपने किसी टीम के खिलाड़ी को स्लेजिंग की ट्रेनिंग लेते हुए देखा होगा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के ये बदतमीज क्रिकेट हमेशा से ही कोई बड़ी सीरीज में पहले इस तरह की ट्रेनिंग लेते हैं जिससे वो विरोधी टीम को मैदान पर ऐसी हरकतों से परेशान कर सकें। डेविड वॉर्नर भले ही भारत आने से पहले ऐसी ट्रेनिंग ले रहे हैं। लेकिन वो एक बात भूल गए हैं कि विराट कोहली वो शक्स है जो ईंट का जवाब पत्थर से देना जानता है।

अगर विराट को कोई भड़काता है तो फिर विराट उसे छोड़ते नहीं हैं। इसलिए हम तो वॉर्नर से यही कहेंगे कि ऐसी सब हरकत से भारत को भारत में हराया नहीं जा सकता। उसके लिए मैदान पर दम दिखाना जरूरी है।