रिश्तेदारी: अब लालू के साले की बेटी भी बनेगी मुलायम परिवार की बहू

नई दिल्ली (23 अप्रैल): सियासत में पारिवारिक रिश्तों का गणित बड़ा अलग होता है। ऐसा ही इस समय देश के दो बड़ी पार्टियों के सुप्रीमो नेताओं के परिवारों के बीच में दिखाई दे रहा है। एक साल से भी कम समय के भीतर लालू प्रसाद के परिवार की ही दूसरी बेटी की शादी मुलायम सिंह यादव के परिवार में होने वाली हैं।

मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक, लालू के बाद अब उनके साले साधु यादव भी मुलायम के समधी बनने की राह पर हैं। साधु अपनी बेटी का रिश्ता मुलायम की भतीजी के बेटे राहुल यादव से कर रहे हैं। शनिवार को इटावा में तिलक समारोह है। 28 अप्रैल को दिल्ली में शादी होगी। राहुल होटल कारोबार से जुड़े हुए हैं। उनकी ताई विमलेश यादव इटावा जिले की जसवंतनगर नगर पालिका परिषद की चैयरमैन हैं। राहुल की मां शीला जिला पंचायत की तीसरी बार सदस्य निर्वाचित हुई हैं।

इन दोनों की इंगेजमेंट इसी साल 26 फरवरी को दिल्ली में हुई थी। तिलक रविवार 24 अप्रैल को इटावा क्लब में होगा। बताया जा रहा है, ईशा और राहुल की दोस्ती नोएडा की एमिटी यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान हुई थी। ये रिश्ता कुछ ऐसा है कि मुलायम सिंह यादव की भतीजी शीला की शादी जसवंतनगर निवासी कारोबारी राकेश यादव से हुई। राहुल उन्हीं का इकलौता बेटा है। राहुल की मां बदायूं के सांसद धर्मेद्र यादव की बड़ी बहन हैं।

राहुल के ताऊ कप्तान सिंह यादव के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया है कि राहुल की शादी 28 अप्रैल को दिल्ली में होगी। शादी से पहले इटावा मुख्यालय पर स्थापित इटावा क्लब में लग्नोत्सव एवं तिलकोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जिसकी तैयारियां बड़े ही जोर-शोर से पिछले कई दिनों से चल रही हैं। एक अनुमान के अनुसार कई हजार लोगों के तिलक समारोह मे आने की संभावना है।