बहू ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिलकर कर दिया यह घिनौना काम

सुनील लाखा, होशियारपुर (28 अप्रैल): सात समंदर पार बैठी एक बहू ने होशियापुर में रहने वाले अपने सास-ससुर के कत्ल की फुलप्रूफ साजिश रची। बहू के एक इशारे पर हिंदुस्तान में बैठे उसके ब्वॉयफ्रेंड ने सास-ससुर को मौत के घाट भी उतार दिया। बहू और उसके ब्वॉयफ्रेंड ने सोचा तो था कि कत्ल की ये मिस्ट्री अनसुलझी रहेगी, लेकिन 1 महीने बाद पुलिस को मिले एक सुराग ने नापाक रिश्तों की अनसुलझी पहेली और दोहरे कत्ल की गुत्थी को बेनकाब कर दिया।

घर में अकेले रहने वाले बुजुर्ग दंपत्ति सुखदेव सिंह और संतोष कौर का किसी ने बेरहमी से कत्ल कर दिया था। हर ओर सामान बिखरा पड़ा था और घर से सारी ज्वैलरी गायब थी। मौका-ए-वारदात पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमॉर्टम कराकर तफ्तीश शुरु की। सुखदेव सिंह और संतोष कौर के कत्ल की खबर मिलते ही ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले इनके बेटे गुरप्रीत और बहू गगनदीप भी ऑस्ट्रेलिया से होशियारपुर पहुंच गए।

इस डबलमर्डर की गुत्थी सुलझाना पंजाब पुलिस के लिए एक कड़ी चुनौती बन चुकी थी, क्योंकि मृतक सुखदेव और संतोष कौर की किसी से कोई रंजिश नहीं थी। पुलिस को एक बाद और अखर रही थी कि घर में कैश और कीमती सामानों को छोड़कर केवल सोने की ज्वैलरी गायब की गई थी। तफ्तीश में जुटी पुलिस को मिले एक सुराग ने कत्ल की अनसुलझी पहेली को शीशे की तरह साफ कर दिया। वो था सास-बहू का रिश्ता। पुलिस को पता चला कि ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली बहू गगनदीप से संतोष कौर की अनबन रहती थी।

पुलिस ने जब गगनदीप की कॉल डीटेल खंगाली तो उसमें कुछ ऐसा मिला जिसने पुलिस के हाथ कातिलों तक पहुंचा दिए। गगनदीप ऑस्ट्रेलिया से जगदीप नाम के एक लड़के से लगातार संपर्क में रहती थी। पुलिस ने जब जगदीप को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारी वारदात का खुलासा हो गया। पुलिस के मुताबिक आरोपी जगदीप कोई और नहीं बल्कि बहू गगनदीप का दोस्त है।

पुलिस की मानें तो शादी के बाद गगनदीप का पति गुरप्रीत जब ऑस्ट्रेलिया चला गया तो गगनदीप जगदीप के करीब आ गई। कुछ दिनों बाद गगनदीप अपने पति के पास ऑस्ट्रेलिया चली गई, लेकिन फिर वहां जाकर भी गगनदीप ब्वॉयफ्रेंड जगदीप को नहीं भुला पाई। गगनदीप वापस भारत आकर जगदीप के साथ रहना चाहती थी, लेकिन रास्ते की सबसे बड़ी रुकावट थे हिंदुस्तान में रहने वाले सास-ससुर। गगनदीप ने ऑस्ट्रेलिया में ही बैठे-बैठे ससुर सुखदेव और संतोष कौर के कत्ल की साजिश रची, जिसे जगदीप ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया।

पुलिस ने बहू गगनदीप और सारे आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। कत्ल की साजिश का खुलासा होने के बाद परिवार गगनदीप के लिए सख्त से सख्त सजा की मांग कर रहा है। बहरहाल पुलिस सारे आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस का दावा है कि सभी के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं जो कोर्ट में उनके गुनाह साबित करने के लिए काफी हैं।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=WoeqZNwl92g[/embed]