डैटसन रेडी-गो लॉन्च, कीमत 2.39 लाख रूपए से शुरू

डैटसन ने अपनी एंट्री लेवल हैचबैक रेडी-गो को लॉन्च कर दिया है। कार की शुरूआती कीमत 2.39 लाख रूपए रखी गई है, जो 3.34 लाख रूपए तक जाती है। कार के कुल पांच वेरिएंट उतारे गए हैं। इसका मुकाबला मारूति सुज़ुकी ऑल्टो-800, हुंई इयॉन और रेनो क्विड से है।

कार के वेरिएंट और उनकी कीमत

डी 2.39 लाख रूपए
2.83 लाख रूपए
टी 3.09 लाख रूपए
टी (ओ) 3.19 लाख रूपए
एस  3.34 लाख रूपए

कार का डिजायन

डैटसन रेडी-गो को रेनो-निसान के गठबंधन वाले सीएमएफ-ए प्लेटफार्म पर बनाया गया है। रेडी-गो को ‘टॉल बॉय’ डिजायन में रखा गया है। कार की बॉडी पर कई कर्व लाइन दी गई है, जिससे कार ज्यादा आकर्षक नजर आती है। सेगमेंट की अन्य कारों की तुलना में रेडी-गो ज्यादा ऊंची है। इस में लाइम ग्रीन समेत कई आकर्षक रंगों का विकल्प मिलेगा। कार में स्मोक थीम वाले स्वैप्टबैक हैडलैंप्स और डे-टाइम रनिंग एलईडी लैंप्स भी दिए गए हैं।  

केबिन में जगह

केबिन में ग्रे और बेज़ कलर कॉम्बिनेशन दिया गया है। केबिन में अच्छा स्पेस मौजूद है। ऊंचाई की वजह से कार में अच्छा हैडरूम मिलेगा। इसमें चार पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो यहां टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम की जगह सिंगल डिन म्यूजिक सिस्टम दिया गया है। इसका बूट स्पेस 222 लीटर का है।

इंजन और परफॉर्मेंस

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो डैटसन रेडी-गो में रेनो क्विड का 800 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का टॉर्क देता है। रेनो क्विड में यह इंजन 25.17 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है। डैटसन रेडी-गो में भी इसी के आसपास माइलेज मिलेगा। कार का क्लच और स्टीयरिंग हल्का है। ट्रैफिक भरे रास्तों में इसे चलाना आसान होगा। कार की राइड क्वालिटी अच्छी है। सस्पेंशन भी अच्छा रिस्पॉन्स देता है।

आगे की संभावनाएं

डैटसन के मुताबिक रेडी-गो को छह महीने में अपडेट किया जाएगा। क्विड की तरह ही भविष्य में रेडी-गो को भी 1000 सीसी या एक लीटर वाला इंजन और ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) मिल सकता है। 

कारदेखो

डैटसन रेडी-गो लॉन्च, कीमत 2.39 लाख रूपए से शुरू