Datsun ने बाजार में उतारी ये नई कार, दाम सुनकर उड़ जाएंगे होश


नई दिल्‍ली (26 जुलाई):
कार खरीदने का मन बना रहे लोगों के लिए यह खबर किसी खुशखबरी से कम नहीं है। क्योंकि निसान के Datsun ने रेडी गो को को नए अवतार में पेश किया है। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला मारुति ऑल्‍टो के10, रेनो क्विड और हुंडई ईऑन से होगा। इस कार की शुरुआती कीमत 3,57,333 रुपए रखी गई है।

Datsun ने अपनी बजट कार रेडी गो को पिछले साल भारतीय बाजार में 800 सीसी इंजन के साथ उतारा था। कंपनी के मुताबिक 1 लीटर वाली डेटसन रेडी गो के लिए प्री बुकिंग 11 जुलाई से शुरू हो चुकी है। ग्राहक मात्र 10,000 रुपए में निसान एवं रेनो डीलरशिप पर अपनी नई रेडी गो बुक करवा सकते हैं।

रेडी गो 1.0 लीटर में तीन सिलेंडर वाला आईसैट इंजन दिया गया है। जोकि उन कस्‍टमर्स के लिए बेहद खास है जो कि अपनी कार में डिजाइन, स्‍टाइल, पावर और पर्फोर्मेंस चाहते हैं। इस एक लीटर के इंजन में इंटेलिजेंट स्‍पार्क ऑटोमे‍टेड टेक्‍नोलॉजी (आईसैट) का प्रयोग किया गया है। बेहतरीन माइलेज देने वाले इस इंजन में 5 स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। पिछले साल जून में लॉन्‍च हुई डेटसन रेडी गो को अपनी खासियतों के चलते अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिला था। शहरी सड़कों की जरूरत को दखते हुए इसमें 185 मिमी. का ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है। वहीं ऊंची सीटिंग पोजिशन ड्राइविंग के अहसास को और बेहतर बनाती है।