200 रुपए में 1 साल तक जमकर चलाएं 4G इंटरनेट

नई दिल्ली ( 3 जून ): रिलायंस जियो ने बाजार में डेटा के क्षेत्र में सभी कंपनियों को पस्त कर रख दिया है। अब सभी टेलीकॉम कंपनियों के बीच एक-दूसरे को टक्कर देने की होड़ मची हुई है। लेकिन इन सबके बीच ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर है। अब जल्द एक और कंपनी यूजर्स को तकरीबन 17 रुपये हर महीने की दर पर डेटा देने वाली है।

कनाडा की मोबाइल हैंडसेट मेकर कंपनी डेटाविंड 200 रुपये में साल भर के लिए इंटरनेट डेटा का प्लान पेश करने की योजना बना रही है। इसके लिए कंपनी की अपने दूरसंचार सेवा कारोबार में 100 करोड़ रुपये के निवेश की योजना की है, जिसे वह लाइसेंस मिलने के बाद पहले छह महीनों में निवेश करेगी। सस्ते स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए जानी जाने वाली कंपनी डेटाविंज ने देश में नेटवर्क सर्विस प्रोवआइडर बनने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। यह लाइसेंस मिलने के बाद कंपनी डेटा सर्विसेज और टेलीनेटवर्क सर्विसेज की पेशकश कर सकेगी।

हालांकि यह कंपनी भारत में अपनी सेवा किसी मौजूदा टेलिकॉम कंपनी के साथ पार्टनरशिपिंग के साथ ही दे सकेगी।

कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत सिंह तुली ने कहा, एक महीने के भीतर हमें लाइसेंस मिलने की उम्मीद है। डेटाविंड कारोबार शुरू करने के लिए पहले छह महीने में 100 करोड़ रुपये निवेश करेगी। कंपनी का ज्यादा ध्यान डेटा सर्विस पर होगा।

उन्होंने कहा कि हम 20 रुपये महीना या उससे कम कीमत पर ये सेवा देंगे।