जहर से हुई थी सुनंदा पुष्कर की मौत, FBI रिपोर्ट मे खुलासा

नई दिल्ली(16 जनवरी): सुनंदा पुष्कर की मौत का रहस्य खुलता जा रहा है। .नई रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत जहर की वजह से हुई थी। दिल्ली पुलिस को मिली एक मेडिकल रिपोर्ट में इस बात को कन्फर्म किया गया है। 

सुनंदा पुष्कर की विसरा पर एफबीआई की रिपोर्ट ने फिर एकबार ये पुख्ता कर दिया है कि सुनंदा की मौत नेचुरल नहीं बल्कि किसी जहर की वजह से हुई है, लेकिन अभी ये साफ नहीं है कि जहर देने वाला कौन है। लेकिन दिल्ली पुलिस के मुताबिक इतना साफ है कि सुनंदा की मौत नेचुरल नहीं है।

अगर मौत के पीछे जहर है तो खुलासे के बाद पूर्व केंद्री मंत्री शशि थरूर की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली पुलिस ने ये साफ कर दिया है कि 11 पन्नों की रिपोर्ट पढ़ने के बाद आगे की कारवाई होगी। दिल्ली पुलिस को हाथ लगे दस्तावेज से शक की सुई शशि थरूर की तरफ बार-बार घूम रही है। क्यास लगाया जा रहा है कि इस रिपोर्ट को मुकाम तक पहुंचाने के लिए पुलिस शशि थरूर का लाइ डिटेकटर टेस्ट करवा सकती है।इस खबर के बाद से शशि थरूर को घेरे में लेने के लिए राजनीतिक हल्कों से भी दबाव बनाया जा रहा है।

जनवरी 2014 में सुनंदा की लाश दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में मिली थी। सुनंदा पुष्कर मौत मामले में अब तक पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पाई थी। इस रिपोर्ट से पहले एम्स की रिपोर्ट भी जहर की पुष्टि की थी लेकिन डॉक्टर सब्सटांस नहीं बता पाए थे। एफबीआई लैब रिपोर्ट के बाद दिल्ली पुलिस को नतीजे तक पहुंचने में काफी हद तक मदद मिलेगी।