Exclusive: पीएम मोदी से बच्चो की फरियाद, इस जुगाड़ के पुल से दिलाएं निजात

नीरज आनन्द, बरेली (11 अगस्त): आजकल हर किसी बच्चे की जुवान पर बस एक ही नाम है मोदी अंकल। जिसको भी कोई काम है, बस मोदी अंकल है ना, फिर चाहे किसी के पिता का पता लगाना हो या फिर बरेली में बने जुगाड़ के पुल से निजात दिलाकर नए पुल की मांग। हर बच्चा अपनी परेशानी को देश के प्रधानमंत्री मोदी से गुजारिश कर रहा है ताकि उसकी प्रॉब्लम दूर हो सके। ऐसा ही एक मामला बरेली से सामने आया है, जहां पर स्कूली बच्चों ने पीए मोदी से नदी पर पुल बनाने की मांग की है ताकि वो आराम से बेख़ौफ़ होकर स्कूल जा सके।

खौफ के साए में नदी पार करते यह स्कूली बच्चे हर रोज मौत के जुगाड़ू पुल से होकर गुजरते है। जिस वक्त यह बच्चे स्कूल जाने और घर आने पर नदी पार करने को पुल पर कदम रखते तो दिल की धड़कने बढ़ने लगती है। बिजली के खम्बों से बनाया गया पुल हिलने लगता है और बच्चे डरते हुए इसे पार करते है। अब यह स्कूली बच्चे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पुल बनवाने की मांग कर रहे है। जुगाड़ के पुल से निकलने वाला हर बच्चा एक ही गुहार लगा रहा है कि हम स्कूल के बच्चों की भी सुन लो और नदी पर पुल बनवा दो ताकि हम बेख़ौफ़ होकर स्कूल पढ़ने को जा सके।

- बरेली शहर से सटे गॉव पहाड़गंज और उसके आसपास गॉव के बच्चे हर रोज स्कूल में पढ़ने आते हैं। - गांव में सरकारी स्कूल है, पर प्राइवेट नहीं। जिसके चलते बच्चे गांव से शहर के स्कूल में पढ़ने जाते हैं। - इसके लिए बच्चों को इसी जुगाड़ के पुल को पार करके जाते है। - अगर दूसरे रास्ते से जाते हैं तो लगभग 10 किलोमीटर का फेर बढ़ जाता है। - मासूम बच्चे जिस वक्त जुगाड़ के पुल से गुजरते हैं तो नदी में गिरने का डर लगा रहता है। - गांव वालों की माने इस पुल को पार करते समय नदी में गिर जाने से बीस सालों में 8 लोगों की मौत हो चुकी है।