पाक ने रखी 'दंगल' से राष्ट्रगान हटाने की शर्त, आमिर ने किया न रिलीज करने का फैसला


नई दिल्ली(7 अप्रैल): भारतीय बॉक्स ऑफिस के सभी रिकॉर्ड ध्वस्त करके बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 'दंगल' पाकिस्तान के थिअटरों में रिलीज नहीं हो सकी। हालांकि, इसकी वजह अब सामने आई है।


- 'दंगल' में लीड रोल निभाने के साथ-साथ फिल्म के प्रड्यूसर आमिर खान ने इस फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज करने से इनकार कर दिया।


- दरअसल, पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने बीते हफ्ते शर्त रखी कि फिल्म में भारतीय राष्ट्रगान और तिरंगे से जुड़े दो सीन्स हटा दिए जाएं।


- आमिर खान के प्रवक्ता ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि पाकिस्तान में बहुत सारे डिस्ट्रीब्यूटर्स ने इस फिल्म को रिलीज करने में दिलचस्पी दिखाई थी, लेकिन उनके सेंसर बोर्ड ने फिल्म में दो जगह कट की मांग रखी, इसलिए आमिर ने रिलीज करने का फैसला टाल दिया।


- प्रवक्ता के मुताबिक, ये दृश्य फिल्म की जान थे। प्रवक्ता ने बताया कि आमिर को लगा कि पाक सेंसर बोर्ड की यह डिमांड गैरवाजिब है। या तो हम फिल्म को वैसे के वैसे रिलीज करते या नहीं करते।


- वहीं, पाक सेंसर बोर्ड के प्रमुख एम हसन ने ऐलान किया कि यह बोर्ड की एकमत राय नहीं थी। उन्होंने यह भी कहा कि लोकल डिस्ट्रीब्यूटर्स पर निर्भर करता है कि वे फिल्म रिलीज करते हैं कि नहीं।