नवाज शरीफ करेंगे आमिर की 'दंगल' की पाकिस्तान में रिलीज पर फैसला!

नई दिल्ली ( 23 दिसंबर ): पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर लगे बैन को भले ही चंद दिनों पहले हटा लिया गया हो, लेकिन आमिर खान की नई फिल्म 'दंगल' को सिनेमाघरों में दिखाने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। अब ऐसी खबर है कि 'दंगल' की किस्मत का फैसला पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के हाथों में चला गया है। इस फिल्म का रिलीज होना या न होना शरीफ की सहमति पर निर्भर होगा।

पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के हवाले से कहा गया है कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय और ब्रॉडकास्टिंग ऐंड नेशनल हैरिटेज ने मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को आधिकारिक विवरण भेजा है। इसमें 'दंगल' को पाकिस्तान में रिलीज करने को लेकर शरीफ की मंजूरी मांगी गई है।

कहा जा रहा है कि फिलहाल 'दंगल' को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि नवाज शरीफ इस वक्त बोस्निया के दौरे पर हैं।

बता दें कि 'दंगल' 23 दिसंबर को पूरी दुनिया में रिलीज हो चुकी है। हालांकि, सूत्रों ने यह भी कहा कि जियो फिल्मस पाकिस्तान में 'दंगल' को रिलीज करवा सकता है। जियो फिल्मस ही पाकिस्तान में इस फिल्म का डिस्ट्रिब्यूटर है और वह आमिर खान के लगातार संपर्क में है।

'दंगल' के रिलीज को लेकर अधिकारियों ने नवाज शरीफ को जो आधिकारिक विवरण भेजा है, फिलहाल वह लंबित है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय के एक सूत्र ने बताया कि जब शरीफ अपने दौरे से वापस आएंगे तभी इस पर कोई फैसला हो पाएगा। पाकिस्तानी फिल्म प्रदर्शकों के एसोसिएशन के एक सीनियर अधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की कि वे इस मामले में नवाज शरीफ की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं।