'सुल्तान' को मात देने की राह पर दंगल

मुंबई(3 जनवरी): दंगल को दर्शकों से उम्मीद से ज्यादा प्यार मिल रहा है। फिल्म ने 11वें दिन अपने खाते में 13.45 करोड़ और जोड़ लिए हैं। आमिर खान स्टारर फिल्म की अब तक कुल कमाई 284.69 रुपए हो गई है। रिलीज के दूसरे हफ्ते में फिल्म ने शुक्रवार को 18.59 जबकि शनिवार को 23.07 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है। वहीं रविवार को 32.04 करोड़ रुपए कमाकर इतिहास रच दिया। नोटबंदी के बीच फिल्म का उम्दा परफॉर्मेंस जारी है। 

- दंगल अगर ऐसे ही कमाई करती रही तो सलमान की सुल्तान की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ सकती है। सुल्तान ने बॉक्स ऑफिस पर 300.45 करोड़ कमाए थे।

- भारतीय सिनेमा के अलावा विदेशों में भी फिल्म काफी अच्छा बिजनेस कर रही है। वहीं हर जगह से इसे प्रशंसा मिल रही है। स्पोर्ट्स बायोपिक पर बिल्कुल भी पैसों की किल्लत का असर नहीं देखा गया।

- बता दें कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता है कि दंगल की चमक फीकी पड़ने वाली है। फिल्म ने केवल 11 दिनों में 2804.69 करोड़ रुपए कमा लिए हैं।

एक हताश पिता जिसने अपनी बेटियों को रेस्लिंग चैंपियन बनाने का सपना देखा। उसकी कहानी ने दर्शकों के दिल को छू लिया। यह सभी लोगों के लिए किसी आम आदमी के हीरो बनने की कहानी है। जिससे हर कोई खुद को जुड़ा हुआ महसूस कर रहा है। इसमें समाज में महिलाओं के लिए फैली पितृसत्तात्मकता और अवधारणाओं को साफ दिखाया गया है। 

- फिल्म में आपको हर तरह के भाव देखने को मिलेंगे। अपारशक्ति खुराना और गिरीश कुलकर्णी जैसे किरदार अपने छोटे से रोल में भी गहरी छाप छोड़ने में सफल रहे। जिससे उनका किरदार अधूरा नहीं लगता है।