बाइक चोरी को अंजाम देते थे डांसर गुरु-चेले

Photo: Google 

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 जनवरी): दिल्ली पुलिस ने वाहन चोरों के एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए डांस अकादमी चलाने वाले एक डांस टीचर और स्टूडेंट को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस को इनके पास से लगभग 23 से ज्यादा गाड़ियां बरामद की हैं, इनके तीसरे साथी दीपक को पुलिस ने गाजियाबाद से पकड़ा, जो मेरठ का रहने वाला है।

दिल्ली के प्रह्लादपुर इलाके से आरोपी शुभम और सूरज को जिस वक्त पकड़ा गया, उस वक्त भी वो चोरी की बाइक पर सवार थे। डांसर गुरू और चेले अपने तीसरे साथी दीपक के साथ वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। तीनों ने अब तक 100 से ज्यादा बाइक चोरी की है। गिरफ्तारी के बाद इस बात का खुलासा हुआ कि चोर बाइक को मेरठ में 5000 रुपए में बेच देते थे।

शुभम उर्फ डांसर नाम का ये आरोपी इस गिरोह का मास्टरमाइंड है, जो चार साल पहले डांस सिखाने के लिए दिल्ली आया था और एक साल पहले प्रहलादपुर इलाके में मुस्कान डांस अकेडमी खोली थी। अपने खर्चे पूरे करने के लिए दीपक के साथ मिलकर  बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। ये शातिर डिमांड के मुताबिक दिल्ली से बाइक चोरी किया करते थे, फिर इन बाइकों को मेरठ में रिसीवरो को बेच दिया करते थे, जहां ज्यादातार चोरी की बाइकों के पार्ट्स निकाल कर बेचने का काम होता था।