कभी पत्नी का शव कंधे पर रखकर 10 किमी चला था ये शख्स, आज खाते में हैं 36 लाख

नई दिल्ली(9 दिसंबर): पत्नी के शव को 10 किमी तक कंधे पर रखकर चलने वाले दाना मांझी तो आपके याद ही होंगे। अगर नहीं याद हैं तो हम आपको बताते हैं। दरअसल पिछले साल अगस्त में सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुई थी। फोटो में शख्स अपनी पत्नी के शव को कंधे पर रखकर 10 किमी तक चला था। वजह थी गरीबी। 

- ओडिशा के पिछड़े जिले कालाहांडी में दाना मांझी की पत्नी टीबी से पीड़ित थी और उसकी मौत हो गई। उसके पास एंबुलेंस तक के पैसे नहीं थे। आज उस शख्स की जिंदगी बदल गई है। 

- आज इनकी बेटी को ओडिसा सरकार भुवनेश्वर में पढ़ा रही है। इनकी तीसरी शादी भी हो चुकी है और वो अब नई बाइक से घूम रहे हैं और 36 लाख रुपए बैंक में जमा हैं।

- दरअसल मंगलवार को दाना मांझी ने कालाहांडी जिले के भवानीपाटा स्थित एक बाइक शो-रूम से नई बाइक खरीदी है। इन्हें बाइक चलाने नहीं आता इसलिए अपने भतीजे को साथ लेकर आए थे। 

- इन्हें ओडिसा सरकार की ओर से इंदिरा आवास योजना के तहत घर मिला। बहरीन के पीएम प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा ने 9 लाख रुपए की सहायता राशि दी थी। इन्हें और कई लोगों ने आर्थिक मदद दी जिससे इनके अकाउंट में 36 लाख रुपए से ज्यादा राशि हो गई है।