बीजेपी सांसद उदित राज बोले, भारत बंद के बाद बढ़ गया है दलितों पर अत्याचार

नई दिल्ली ( 8 अप्रैल ): बीजेपी सांसद उदित राज ने दलितों के साथ शोषण होने का आरोप लगाया है। उदित का आरोप है कि भारत बंद में जिन दलितों ने हिस्सा लिया था उन पर अत्याचार किया जा रहा है उनका शोषण किया जा रहा है। 

उदित राज ने शनिवार रात ट्वीट कर ये आरोप लगाया है। शनिवार को उदित राज ने ट्वीट कर लिखा कि दो अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुए प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले दलितों पर अत्याचार की खबरें मिल रही हैं। यह सब रुकना चाहिए। 

उन्होंने कहा, ''दो अप्रैल के बाद दलितों को देशभर में प्रताड़ित किया जा रहा है। बाड़मेर, जालौर, जयपुर, ग्वालियर, मेरठ, बुलंदशहर, करौली और अन्य स्थानों के लोगों के साथ ऐसा हो रहा है। न केवल आरक्षण विरोधी बल्कि पुलिस भी उन लोगों को पीट रही है। फर्जी मामले लगा रही है।''

सांसद उदित राज ने कहा कि ग्वालियर में उनके द्वारा चलाए जा रहे दलित संगठन के एक कार्यकर्ता को प्रताड़ित किया गया। हालांकि उसने कुछ भी गलत नहीं किया था। उल्लेखनीय है कि अनुसूचित जाति, जनजाति ( अत्याचार निवारण) अधिनियम को कथित रूप से कमजोर किए जाने के खिलाफ दो अप्रैल को किए गए भारत बंद के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे।

बता दें कि पिछले दिनों सावित्रीबाई फुले, छोटे लाल, इटावा के सांसद अशोक कुमार, नागिना के यशवंत सिंह दलितों के मसले पर राज्य और केंद्र सरकार की भूमिका पर सवाल उठा चुके हैं।